1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti Suzuki ने अपने वाहनों के दाम बढ़ाने से पहले किया ये काम, ऑटो लोन के लिए कर्नाटक बैंक से मिलाया हाथ

Maruti Suzuki ने अपने वाहनों के दाम बढ़ाने से पहले किया ये काम, ऑटो लोन के लिए कर्नाटक बैंक से मिलाया हाथ

मारुति सुजुकी ने कहा कि उसने निजी क्षेत्र के ऋणदाता के साथ एक सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसके तहत ग्राहक कर्नाटक बैंक की 858 शाखाओं पर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 31, 2021 15:16 IST
Maruti Suzuki partners Karnataka Bank for vehicle financing solutions- India TV Paisa
Photo:MARUTI SUZUKI

Maruti Suzuki partners Karnataka Bank for vehicle financing solutions

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने बुधवार को कहा कि उसने संभावित कार खरीदारों को वाहन वित्त पोषण के अधिक विकल्प देने के लिए कर्नाटक बैंक (Karnataka Bank) के साथ साझेदारी की है। उल्‍लेखनीय है कि मारु‍ति एक अप्रैल से अपने वाहनों के दाम भी बढ़ाने जा रही है।

मारु‍ति सुजुकी ने कहा कि उसने निजी क्षेत्र के ऋणदाता के साथ एक सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसके तहत ग्राहक कर्नाटक बैंक की 858 शहरी, अर्द्ध-शहरी और ग्रामीण शाखाओं पर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने एक बयान में कहा कि ग्राहक मारुति सुजुकी अरेना और नेक्‍सा शोरूम से सभी नई कारों की ऑन-रोड कीमत पर 85 प्रतिशत तक ऋण प्राप्‍त कर सकते हैं और इसे चुकाने के लिए सात साल (84 माह) तक की अवधि का चयन कर सकते हैं।  

इस भागीदारी पर बोलते हुए मारुति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग एंड सेल्‍स) शशांक श्रीवास्‍तव ने कहा कि इसका उद्देश्‍य कंपनी के उपभोक्‍ताओं के लिए वाहन खरीद यात्रा को आसान और किफायती बनाना है। तीव्र प्रौद्योगिकी विकास और नए डिजिटल ग्राहक व्‍यवहार की वजह से भारत में ऑटो बिक्री में बड़ा बदलाव आया है। हाल के वर्षों में मारुति सुजुकी ने डिजिटल स्‍मार्ट फाइनेंस प्‍लेटफॉर्म और आकर्षक ब्‍याज दर एवं कस्‍टोमाइज्‍ड ईएमआई पर नई कार खरीदने में ग्राहकों की मदद के लिए इन्‍नोवेटिव स्‍कीम सहित कई कदम उठाए हैं।

या खुदा पाकिस्‍तान को बचा! चीनी कंपनी ने शुरू किया गैर-इस्‍लामिक काम

श्रीवास्‍तव ने कहा कि वित्‍त वर्ष 2020-21 में पार्टर्नर फ्रेंचाइजी के साथ गठजोड़ के तहत, कंपनी ने 9.7 लाख वाहनों को वित्‍तपोषित किया है। उन्‍होंने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि कर्नाटक बैंक के साथ नवीनतम गठजोड़ हमारे उपभोक्‍ताओं की विविध वित्‍तीय जरूरतों को पूरा करने में मदद करेगी।

कर्नाटक बैंक के मैनेजिंग डायरेक्‍टर और सीईओ महाबलेश्‍वर एमएस ने कहा कि मारुति सुजुकी इंडिया के साथ गठजोड़ उपभोक्‍ताओं के लिए सुविधा और आसानी में वृद्धि करेगा। कर्नाटक बैंक मौजूदा और नए ग्राहकों को स्‍वदेशी तौर पर विकसित एंड-टू-एंड डिजिटल प्‍लेटफॉर्म के साथ  डिजिटल और विस्‍तृत ब्रांच नेटवर्क के माध्‍यम से कार लोन की पेशकश करेगा।  

एक अप्रैल से SBI देशभर में अपनी 29 शाखाओं के जरिये करेगी ये काम, मोदी सरकार ने दी मंजूरी

बिल व अन्‍य सेवाओं के ऑटोमैटिक पेमेंट के लिए 1 अप्रैल से लागू होंगे नए नियम...

एक अप्रैल से बीयर पीना होगा सस्‍ता, घर पर शराब रखने के लिए लेना होगा लाइसेंस

पाकिस्‍तान ने टेके भारत के आगे घुटने, खुद प्रधानमंत्री ने लगाई ये गुहार

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15