1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. 1 अप्रैल से Maruti Suzuki की कारें हो जाएंगी महंगी, कंपनी ने की दोबारा कीमत बढ़ाने की घोषणा

1 अप्रैल से Maruti Suzuki की कारें हो जाएंगी महंगी, कंपनी ने की दोबारा कीमत बढ़ाने की घोषणा

कंपनी ने कहा कि अलग-अलग मॉडल पर मूल्य वृद्धि भिन्न-भिन्न होगी। हालांकि कंपनी ने अभी यह नहीं बताया है कि अगले महीने वाहनों के दाम में कितनी वृद्धि होगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 22, 2021 18:19 IST
Maruti Suzuki to hike prices from April 2021- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Maruti Suzuki to hike prices from April 2021

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने सोमवार को कहा कि वह हाई इनपुट कॉस्‍ट के इम्‍पैक्‍ट को कम करने के लिए अगले महीने से अपने सभी मॉडल की कीमत में इजाफा करने जा रही है। ऑटो कंपनी ने रेगूलेटरी फाइलिंग में कहा है कि पिछले एक साल के दौरान, विभिन्‍न इनपुट कॉस्‍ट में वृद्धि के कारण कंपनी के वाहनों की लागत पर प्रतिकूल असर पड़ा है।

कंपनी ने आगे कहा कि इसलिए कंपनी के लिए अतिरिक्‍त लागत का कुछ बोझ उपभोक्‍ताओं के ऊपर डालना अपरिहार्य हो चुका है। इसके लिए कंपनी अप्रैल, 2021 से अपने संपूर्ण मॉडल रेंज की कीमत में वृद्धि करेगी। कंपनी ने कहा कि अलग-अलग मॉडल पर मूल्‍य वृद्धि भि‍न्‍न-भिन्‍न होगी। हालांकि कंपनी ने अभी यह नहीं बताया है कि अगले महीने वाहनों के दाम में कितनी वृद्धि होगी।

इस साल 18 जनवरी को मारुति सुजुकी ने अपने कुछ चुनिंदा मॉडल्‍स की कीमत में 34,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की घोषणा की थी। तब भी कंपनी ने इसके पीछे इनपुट कॉस्‍ट बढ़ने का हवाला दिया था। मारुति सुजुकी इंडिया भारत में एंट्री लेवल हैचबैक से लेकर क्रॉसओवर एस-क्रॉस की बिक्री करती है, जिसकी कीमत 2.99 लाख रुपये से लेकर 12.39 लाख रुपये (एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली) है।

मारुति ने नवाचार पहल के तहत तीन नए स्टार्टअप को चुना

मारुति सुजुकी इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने अपने ‘मोबिलिटी और ऑटोमोबाइल इनोवेशन लैब’ (मेल) कार्यक्रम के तहत तीन नए स्टार्टअप को चुना है। कंपनी ने कहा कि ऑटोमोबाइल क्षेत्र में नवाचार को बढ़ावा देने के लिए उसने नोबल आईटी, रेडडॉट और स्लीव को मेल कार्यक्रम के चौथे दस्ते के लिए चुना है।

एमएसआई के एमडी और सीईओ केनिची आयुकावा ने एक बयान में कहा कि स्टार्टअप उपभोक्ता प्रौद्योगिकी की दुनिया को प्रभावित करने के लिए तैयार हैं। कंपनी की मेल पहल नए व्यावसायिक समाधानों में साथ देकर उनका समर्थन करती है। उन्होंने कहा कि तीन नए स्टार्टअप अब भुगतान आधारित परियोजना के लिए कंपनी के साथ जुड़ेंगे। एमएसआई ने जीएचवी एक्सिलरेटर के साथ मिलकर जनवरी 2019 में मेल पहल शुरू की थी।

प्राइवेट कर्मचारियों के लिए आई अच्‍छी खबर, नौकरी बदलने पर अब ग्रैच्‍युटी भी होगी ट्रांसफर!

Jio देता है 150GB डाटा के साथ Netflix, Amazon Prime का फ्री सब्‍सक्रिप्‍शन, Airtel और Vi का क्‍या है ऑफर

PM को कोरोना होने के बाद पाक सरकार ने तय की वैक्‍सीन की नई कीमत, खर्च करने होंगे इतने रुपये

मात्र 1600 रुपये की आसान किस्‍त पर खरीद सकते हैं Samsung Galaxy F62, 7000mAh बैटरी से है लैस

राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली एक और कंपनी का IPO खुलेगा बुधवार को...

Bank holidays: 27 मार्च से पहले निपटा लें बैंक से जुड़े सारे काम, इतने दिन लगातार नहीं होगा कोई काम

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15