1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. राकेश झुनझुनवाला समर्थित Barbeque Nation का IPO खुलेगा बुधवार को, प्राइस बैंड है 498-500 रुपये प्रति शेयर

राकेश झुनझुनवाला समर्थित Barbeque Nation का IPO खुलेगा बुधवार को, प्राइस बैंड है 498-500 रुपये प्रति शेयर

2 करोड़ रुपये मूल्य के इक्विटी शेयरों को कंपनी के योग्य कर्मचारियों के लिए आरक्षित रखा जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 22, 2021 13:00 IST
Rakesh JhunJhunwala backed Barbeque Nation IPO to open on Wednesday- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Rakesh JhunJhunwala backed Barbeque Nation IPO to open on Wednesday

नई दिल्‍ली। कैजुअल डाइनिंग चेजन बार्बिक्‍यू नेशन (Barbeque Nation) हॉस्‍पिटैलिटी ने सोमवार को अपने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 498-500 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी का आईपीओ पब्लिक सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए 24 मार्च को खुलेगा। तीन दिवसीय आईपीओ 26 मार्च को बंद होगा।

बार्बिक्‍यू नेशन हॉस्‍पिटैलिटी प्राइवेट इक्विटी इनवेस्‍टर सीएक्‍स पार्टनर्स और जानेमाने स्‍टॉक मार्केट इनवेस्‍टर राकेश झुनझुनवाला की इनवेस्‍टमें इकाई अलकेमी कैपिटल द्वारा समर्थित है। बार्बिक्‍यू नेशन के आईपीओ में 180 करोड़ रुपये मूल्‍य के नए शेयर जारी किए जाएंगे और ऑफर फॉर सेल के तहत 54,57,470 इक्विटी शेयरों की बिक्री की जाएगी।

2 करोड़ रुपये मूल्‍य के इक्विटी शेयरों को कंपनी के योग्‍य कर्मचारियों के लिए आरक्षित रखा जाएगा। उच्‍च्‍त सीमा पर इस आईपीओ से कंपनी को 453 करोड़ रुपये मिलने की उम्‍मीद है। कंपनी ने आईपीओ से पहले ही एक्‍सपोनशिया कैपिटल और जुबिलैंट फूडवर्क्‍स से 150 करोड़ रुपये की राशि जुटाई है।  

आईपीओ से जुटाई गई राशि का इस्‍तेमाल कंपनी के विस्‍तार और नए रेस्‍टॉरेंट खोलने पर होने वाले पूंजीगत खर्च में और कर्ज को चुकाने एवं सामान्‍य कॉरपोरेट उद्देश्‍यों के लिए किया जाएगा। कंपनी की प्रवर्तक सयाजी होटल्‍स, सयाजी हाउसकीपिंग सर्विसेस, कयूम धनानी, रउफ धनानी और सुचित्रा धनानी हैं। सीएक्‍स पार्टनर्स ने अपना पहला निवेश 2013 में और दूसरा 2015 में किया था।  

कंपनी में प्रवर्तकों की हिस्‍सेदारी 60.24 प्रतिशत, सीएक्‍स पार्टनर्स की 33.79 प्रतिशत और झुनझुनवाला की इनवेस्‍टमेंट इकाई अलकेमी कैपिटल की 2.05 प्रतिशत हिस्‍सेदारी है। वित्‍त वर्ष 2019-20 में कंपनी का कुल परिचालन राजस्‍व 850.8 करोड़ रुपये था। बार्बिक्‍यू  नेशन हॉस्‍पिटैलिटी ने पिछले साल फरवरी में आईपीओ के लिए आवेदन किया था और सेबी ने जुलाई 2020 में इसे अपनी मंजूरी दी थी। इस आईपीओ का प्रबंधन आईआईएफलए सिक्‍यूरिटीज, एक्सिस कैपिटल, एंबिट कैपिटल और एसबीआई कैपिटल मार्केट संभाल रहे हैं।   

दिसंबर, 2020 के मुताबिक बार्बिक्‍यू नेशन हॉस्‍पिटैलिटी भारत में 147 आउटलेट्स और यूएई, ओमान व मलेशिया में 6 आउटलेट्स का संचालन कर रही है। यह बार्बिक्‍यू नेशन रेस्‍टॉरेंट्स, टोसकानो रेस्‍टॉरेंट्स और यूबीक्‍यू बाई बार्बिक्‍यू नेशन रेस्‍टॉरेंट्स का संचालन करती है।

Write a comment
bigg boss 15