Tuesday, April 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. Jio देता है 150GB डाटा के साथ Netflix, Amazon Prime का फ्री सब्‍सक्रिप्‍शन, Airtel और Vi का क्‍या है ऑफर

Jio देता है 150GB डाटा के साथ Netflix, Amazon Prime का फ्री सब्‍सक्रिप्‍शन, Airtel और Vi का क्‍या है ऑफर

399 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान को लॉन्च करने के बाद जियो ने 499 रुपये और 599 रुपये वाले प्लान को लॉन्च किया था। एयरटेल अपने 499 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में 75जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस देता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 22, 2021 14:14 IST
Jio Rs 799 postpaid plan gives 150GB data with Netflix, Amazon Prime, what Airtel and Vi offer at sa- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Jio Rs 799 postpaid plan gives 150GB data with Netflix, Amazon Prime, what Airtel and Vi offer at same price

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने पिछले साल 399 रुपये की शुरुआती कीमत में अपने जियो पोस्‍टपेड प्‍लस प्‍लांस को पेश किया था। जियो नेटफ्लिक्‍स, अमेजन प्राइम और डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार सहित कई स्‍ट्रीमिंग बेनेफ‍िट के साथ इन प्‍लांस को देती है। एयरटेल और वोडाफोन आइडिया भी इसी कीमत पर लगभग एकसमान प्‍लान की पेशकश कर रहे हैं। सभी पोस्‍टपेड प्‍लांस फैमिली एड-ऑन कनेक्‍शन के लिए एक्‍सेस देते हैं।

399 रुपये वाले पोस्‍टपेड प्‍लान को लॉन्‍च करने के बाद जियो ने 499 रुपये और 599 रुपये वाले प्‍लान को लॉन्‍च किया था। एयरटेल अपने 499 रुपये वाले पोस्‍टपेड प्‍लान में 75जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस देता है। इस प्‍लान के साथ प्राइम वीडियो, डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टोर और एयरटेल एक्‍सट्रीम का स्‍ट्रीमिंग बेनेफ‍िट मिलता है। इसी प्राइस पर वोडाफोन आइडिया 200जीबी रोलओवर डाटा के साथ 75जीबी डाटा एवं अमेजन प्राइम व डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्टार का सब्‍सक्रिप्‍शन देता है। एयरटेल और जियो के ये प्‍लान इंडीविजुअल पोस्‍टपेड प्‍लान हैं। अब हम जियो के 599 रुपये वाले पोस्‍टपेड प्‍लान की बात करते हैं, यह 1 अतिरिक्‍त फैमिली ऐड-ऑन कनेक्‍शन के साथ 100जीबी डाटा देता है। इसमें अनलिमिटेड वॉइस कॉल्‍स के साथ रोज 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं। जियो एप्‍स का एक्‍सेस होने के साथ ही इस प्‍लान में नेटफ्लिक्‍स, अमेजन प्राइम, डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार वीआईपी का सब्‍सक्रिप्‍शन भी मिलता है।   

Jio का 799 रुपये वाला पोस्‍टपेड प्‍लान: जियो का यह पोस्‍टपेड प्‍लान एक मिड-रेंज प्‍लान ळै और इसमें 150जीबी डाटा मिलता है। इस प्‍लान में 200जीबी तक का डाटा रोलओवर और फैमिली मेंबर्स के लिए दो एडिशनल सिम कार्ड की सुविधा मिलती है। इस प्‍लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉल्‍स के साथ डेली 100 एसएमएस फ्री मिलते हैं। इस प्‍लान के साथ नेटफ्लिक्‍स, अमेजन प्राइम, डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार वीआईपी का सब्‍सक्रिप्‍शन के अलावा जियो एप्‍स का एक्‍सेस मिलता है।  

Vi का 799 रुपये वाला पोस्‍टपेड प्‍लान: वोडाफोन आइडिया भी एक फैमिली पोस्‍टपेड प्‍लान 799 रुपये में लेकर आया है और इसमें अनलिमिटेड कॉस और 100एसएमएस के साथ 120जीबी डाटा मिलता है। इस प्‍लान में अमेजन प्राइम और डिज्‍नी+हॉटस्‍टार, वीआई मूवीज और टीवी के सब्‍सक्रिप्‍शन के साथ 200जीबी रोलओवर डाटा मिलता है। इस प्‍लान में दो फैमिली मेंबर्स को ऐड-ऑन करने की सुविधा मिलती है। प्राइमरी यूजर को 60जीबी और ऐड-ऑन यूजर्स को 30-30जीबी डाटा मिलता है।

Airtel का 749 रुपये वाला पोस्‍टपेड प्‍लान: अब हम बात करते हैं एयरटेल की, यह 749 रुपये में आने वाला एक मिड-रेंज पोस्‍टपेड प्‍लान है। इस पोस्‍टपेड प्‍लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और 100एसएमएस के साथ 125जीबी डाटा मिलता है। इस प्‍लान में अमेजन प्राइम और डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार के साथ ही एयरटेल एक्‍सट्रीम का सब्‍सक्रिप्‍शन मिलता है। इस प्‍लान के साथ दो फ्री फैमिली ऐड-ऑन मिलते हैं।

राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली एक और कंपनी का IPO खुलेगा बुधवार को...

Bank holidays: 27 मार्च से पहले निपटा लें बैंक से जुड़े सारे काम, इतने दिन लगातार नहीं होगा कोई काम

नजारा, कल्याण ज्वैलर्स सहित इन 6 IPO में किया था निवेश? जानिए कब मिलेंगे शेयर और कब होगी लिस्टिंग

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement