1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. मर्सिडीज खरीदने का सपना इसी महीने कर लें पूरा, अगले महीने से बढ़ने वाले हैं दाम

मर्सिडीज खरीदने का सपना इसी महीने कर लें पूरा, अगले महीने से बढ़ने वाले हैं दाम

मॉडलों के आधार पर वाहनों की कीमत दो प्रतिशत तक बढ़ाई जाएगी। कंपनी के मॉडलों में सी-क्लास 40 लाख रुपए से शुरू होकर एस-क्लास 1.4 करोड़ रुपए तक जाती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 15, 2020 10:38 IST
Mercedes-Benz cars to be costlier from October 2020- India TV Paisa
Photo:MERCEDES BENZ

Mercedes-Benz cars to be costlier from October 2020

नई दिल्‍ली। लक्जरी कार कंपनी मर्सडीज-बेंज ने अक्टूबर से भारतीय बाजार में कुछ मॉडलों की कीमत दो प्रतिशत तक बढ़ाने की घोषणा की है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि पिछले छह से सात महीनों में लागत बढ़ी है और यूरो महंगा हुआ है। कंपनी ने अभी स्पष्ट नहीं किया है कि किन मॉडलों की कीमत में इजाफा होगा। माना जा रहा है कि कंपनी सी-क्लास, ई-क्लास और जीएलसी की कीमत में 1.5 लाख रुपए तक की बढ़ोत्तरी कर सकती है। बयान के मुताबिक बढ़ी हुई कीमतें अक्टूबर के पहले हफ्ते से लागू होगी।

मॉडलों के आधार पर वाहनों की कीमत दो प्रतिशत तक बढ़ाई जाएगी। कंपनी के मॉडलों में सी-क्लास 40 लाख रुपए से शुरू होकर एस-क्लास 1.4 करोड़ रुपए तक जाती है। कंपनी के भारतीय कारोबार के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन श्वेंक ने कहा कि साल की शुरुआत से मुद्रा में कमजोरी जारी है। इसी के साथ लागत में तेज बढ़ोतरी हुई है। इससे हमारे मुनाफे पर दबाव बढ़ा है। उन्होंने कहा कि इन लागतों के प्रभाव को कम करने के लिए कंपनी के पास कुछ ही विकल्प हैं, लेकिन कंपनी को थोड़ा ही सही किंतु कीमतों को समायोजित करना होगा ताकि कारोबार को व्यावहारिक रखा जा सके।

टाटा अल्‍ट्रोज आईपीएल 2020 की आधिकारिक सहयोगी

टाटा मोटर्स ने कहा कि उसकी प्रीमियम हैचबैक अल्‍ट्रोज आगामी टी20 क्रिकेट ड्रीम11 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 टूर्नामेंट की आधिकारिक सहयोगी होगी। टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा कि अल्‍ट्रोज भी कंपनी के अन्य मॉडल नेक्‍सन और हैरियर की राह पर है। यह दोनों वाहन क्रमश: 2018 और 2019 में आईपीएल के आधिकारिक सहयोगी रह चुके हैं। इस मौके पर टाटा मोटर्स की यात्री वाहन कारोबार इकाई के विपणन प्रमुख विवेक श्रीवस्‍त ने कहा कि त्यौहारी मौसम हमारे लिए ठीक से शुरू हुआ है और आईपीएल देश में क्रिकेट प्रेमियों के बीच किसी त्यौहार से कम नहीं है। हम आईपीएल के साथ लगातार तीसरे साल जुड रहे हैं।

आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा कि टाटा मोटर्स आईपीएल के साथ 2018 से आधिकारिक सहयोगी बनी हुई है। हमारा संबंध लगातार मजबूत हो रहा है। इस साल आईपीएल 19 सितंबर से शुरू हो रहा है। यह संयुक्त अरब अमीरात में तीन स्थान दुबई, आबू धाबी और शारजाह में 50 दिन तक चलेगा।

Write a comment
X