Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मर्सिडीज बेंज ने जनवरी-मार्च तिमाही में बनाया बिक्री का नया रिकॉर्ड, तीन महीने में बेचीं 3,650 कारें

मर्सिडीज बेंज ने जनवरी-मार्च तिमाही में बनाया बिक्री का नया रिकॉर्ड, तीन महीने में बेचीं 3,650 कारें

मर्सिडीज बेंज के लिए जनवरी-मार्च तिमाही बिक्री के लिहाज से अब तक की सबसे बेहतरीन तिमाही रही है और इस दौरान कुल 3,650 यूनिट बेच कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: April 11, 2017 15:42 IST
मर्सिडीज बेंज ने जनवरी-मार्च तिमाही में बनाया बिक्री का नया रिकॉर्ड, तीन महीने में बेचीं 3,650 कारें- India TV Paisa
मर्सिडीज बेंज ने जनवरी-मार्च तिमाही में बनाया बिक्री का नया रिकॉर्ड, तीन महीने में बेचीं 3,650 कारें

नई दिल्‍ली। जर्मनी की लग्‍जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने मंगलवार को बताया कि जनवरी-मार्च तिमाही उसके लिए बिक्री के लिहाज से अब तक की सबसे बेहतरीन तिमाही रही है। इस दौरान कंपनी ने कुल 3,650 यूनिट बेच कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। इस साल जनवरी-मार्च तिमाही में सबसे ज्‍यादा ई-क्‍लास सेडान और एसयूवी पोर्टफोलियों में जीएलसी की बिक्री होने से वृद्धि को बढ़ावा मिला है।

पिछले साल समान तिमाही में मर्सिडीज बेंज ने भारत में कुल 3,622 यूनिट की बिक्री की थी। मर्सिडीज बेंज के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्‍टर रोलैंड फोल्‍गर ने कहा कि 2016 में बिक्री के मामले में हम पीछे रहे लेकिन अब हम दोबारा अपनी बिक्री बढ़ती हुई देख रहे हैं। पहली तिमाही का प्रदर्शन हमारी उम्‍मीदों के अनुरूप है।

2016 में कंपनी ने कुल 13,231 यूनिट की बिक्री की थी, जो 2015 की तुलना में 1.8 प्रतिशत कम थी। इस साल के परिदृश्‍य के बारे में फोल्‍गन ने कहा कि इस साल हमारी बिक्री दोहरे अंकों में वृद्धि करेगी। जीएसटी लागू होने के बाद दूसरी तिमाही में वास्‍तविक वृद्धि की उम्‍मीद है।

उन्‍होंने कहा कि बिक्री बढ़ाने के लिए कंपनी इस साल पिछले साल की तुलना में दोगुने नए मॉडल यहां लॉन्‍च करेगी। पिछले साल कंपनी ने 13 नए वाहनों को यहां लॉन्‍च किया था। इस साल अभी तक मर्सिडीज बेंज चार नए वाहन पेश कर चुकी है।

2017 की पहली तिमाही में ई-क्‍लास सेडान सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कार के रूप में फि‍र से उभरी है। इसे 28 फरवरी को लॉन्‍च किया गया था और केवल छह दिन के भीतर इसकी 500 यूनिट बिक गई थीं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement