1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. ये हैं देश की सबसे किफायती डीजल हैचबैक कारें, शानदार माइलेज दमदार इंजन

ये हैं देश की सबसे किफायती डीजल हैचबैक कारें, शानदार माइलेज दमदार इंजन

भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अंतर भले ही कम हो रहा है, लेकिन फिर भी अपनी किफायत और पावरफुल इंजनों के चलते डीजल कारें हमेशा से ही लोगों की खास पसंद रही हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 22, 2020 13:56 IST
Ford Figo- India TV Paisa
Photo:FORD FIGO

Ford Figo

भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अंतर भले ही कम हो रहा है, लेकिन फिर भी अपनी किफायत और पावरफुल इंजनों के चलते डीजल कारें हमेशा से ही लोगों की खास पसंद रही हैं। शुरुआत में जहां डीजल कारें सेडान या एसयूवी में आती थी। लेकिन लगातार बेहतर हो रही तकनीक के साथ हैचबैक कारों में भी डीजल वेरिएंट भी काफी हिट हो रहे हैं। यहां हम आपको डीजल इंजन के साथ उपलब्ध हैचबैक कारों के बारे में बता रहे हैं जो आप भारतीय बाजार में खरीद सकते हैं।

टाटा अल्ट्रॉज

Tata Altroz

Tata Altroz

टाटा ने प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में अपनी जगह बनाने के लिए हाल ही में Altroz को भारत में लॉन्च किया है। टाटा की अल्ट्रॉज देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार है। इस कार को ग्लोबल NCAP टेस्टिंग में 5 स्टार रेटिंग मिली थी। स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो अल्ट्रॉज में 1.2-लीटर, 3-सिलिंडर नेचुरली ऐस्परेटेड पेट्रोल और 1.5-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है। डीजल इंजन 89bhp की पावर और 200Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिलता है। इस प्रीमियम हैचबैक की शुरुआती कीमत 5.29 लाख रुपये है।

फोर्ड फीगो

Ford Figo

Ford Figo

फोर्ड की कारें अपने दमदार डीजल इंजनों के लिए जानी जाती है। यह कार भी अपनी इंजन श्रेष्ठता का शानदार नमूना है। नई फोर्ड फिगो 1.5-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है, जो 99 bhp का पावर और 215 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्‍पीड मैन्‍युअल और 6-स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्‍शन उपलब्‍ध है।

हुंडई i20

Hyundai i20

Hyundai i20

हुंडई की यह प्रीमियम हैचबैक अभी तक सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध थी। वहीं यह हैचबैक कार जल्द ही डीजल इंजन के साथ आने वाली है। यह कार 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ आएगी जो 99 bhp पावर और 240Nm टॉर्क जेनेरेट करता है। कार 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आएगी। 

Write a comment
X