Monday, May 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. New Launch: उबड़-खाबड़ रास्तों के लिए रॉयल एनफील्ड ने लॉन्च की हिमालयन बाइक

New Launch: उबड़-खाबड़ रास्तों के लिए रॉयल एनफील्ड ने लॉन्च की हिमालयन बाइक

दमदार मोटरसाइकिल बनाने वाली रॉयल एनफील्ड ने आज 411 सीसी की मोटरसाइकिल हिमालयन पेश की, जो हर तरह के उबड़-खाबड़ रास्तों पर चलने में दक्ष है।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: February 04, 2016 16:17 IST
New Launch: उबड़-खाबड़ रास्तों के लिए रॉयल एनफील्ड ने लॉन्च की हिमालयन बाइक- India TV Paisa
New Launch: उबड़-खाबड़ रास्तों के लिए रॉयल एनफील्ड ने लॉन्च की हिमालयन बाइक

नई दिल्‍ली। दमदार मोटरसाइकिल बनाने वाली रॉयल एनफील्ड ने आज 411 सीसी की मोटरसाइकिल हिमालयन पेश की, जो हर तरह के उबड़-खाबड़ रास्तों पर चलने में दक्ष है। आयशर मोटर्स की दोपहिया वाहन इकाई रॉयल एनफील्ड इस समय बुलेट, क्लासिक, थंडरबर्ड और कॉन्‍टीनेंटल जीटी जैसे विभिन्न लोकप्रिय मॉडल बेचती है। रॉयल एनफील्ड के सीईओ सिद्धार्थ लाल ने बताया, हमारे लिए हिमालय हमेशा से बहुत महत्वपूर्ण रहा है। इसलिए हमने एक ऐसा मॉडल तैयार करने के बारे में सोचा, जो हर तरह के रास्तों पर चल सके। उन्होंने कहा कि कंपनी इस मॉडल पर पिछले पांच साल से काम करती रही है और विभिन्न तरह के रास्तों पर इसका परीक्षण किया है। कंपनी इस मॉडल को वाणिज्यिक रूप से मार्च के मध्य में उतारेगी।

तस्वीरों में देखिए रॉयल एनफील्ड की नई मोटरसाइकिल हिमालयन

ROYAL ENFIELD HIMALAYAN

Himalayan-02IndiaTV Paisa

Himalayan-01IndiaTV Paisa

3 (9)IndiaTV Paisa

4 (9)IndiaTV Paisa

2 (11)IndiaTV Paisa

1 (9)IndiaTV Paisa

कंपनी की ओर से जारी की गई वीडियो में बताया गया है कि इस बाइक में रॉयल एनफील्ड का नया एलएस-400 इंजन लगाया गया है, जो 25बीएचपी की शानदार ताकत देगा। यह ओवरहैडकैम इंजन होगा। इस इंजन की ताकत मौजूदा 350सीसी रेंज से ज्यादा और 500सीसी रेंज से थोड़ी सी कम है। फ्यूल टैंक 15 लीटर का होगा। रॉयल एनफील्ड हिमालयन को एक भरोसेमंद और टिकाऊ मशीन के तौर पर तैयार किया गया है। इसे ज्यादा रखरखाव की जरूरत नहीं होगी। इसकी दो सर्विसों के बीच 10 हजार किमी का अंतराल होगा। वहीं स्पार्क प्लग को 25 हजार किमी के बाद ही बदलने की जरूरत होगी। इसमें दिया गया एयरकूल्ड सिस्टम इंजन के सही तापमान को बनाए रखेगा ताकि बाइक की परफॉर्मेंस पर कोई असर न पड़े।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement