1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. रॉयल एनफील्ड बाइक्स की बढ़ने लगी मांग, बिक्री में हुई बढ़ोतरी

रॉयल एनफील्ड बाइक्स की बढ़ने लगी मांग, बिक्री में हुई बढ़ोतरी

350 cc इंजन क्षमता तक की बाइक्स में पिछले साल के मुकाबले बढ़त देखने को मिली है। वहीं कुल बिक्री पिछले साल के स्तर के करीब पहुंच गई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 01, 2020 17:41 IST
रॉयल एनफील्ड की...- India TV Paisa
Photo:ROYALENFIELD.COM

रॉयल एनफील्ड की सेल्स में रिकवरी

नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड की बाइक्स अब कोविड 19 की दबाव से धीरे-धीरे बाहर निकलने लगी हैं। आज जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक इसकी 350cc इंजन क्षमता तक की बाइक्स में पिछले साल के मुकाबले बढ़त देखने को मिली है। वहीं कुल बिक्री पिछले साल के स्तर के करीब पहुंच गई है।

कंपनी के मुताबिक अगस्त के महीने के दौरान उसकी 350cc इंजन क्षमता तक के मॉडल की बिक्री पिछले साल के मुकाबले 4 फीसदी बढ़कर 46,357 यूनिट के स्तर पर पहुंच गई है। पिछले साल अगस्त के महीने में कंपनी ने इस सेग्मेंट में 44,694 यूनिट बिक्री की थी। वित्त वर्ष में अब तक यानि अप्रैल से अगस्त के दौरान इस सेग्मेंट की बिक्री पिछले साल के मुकाबले 47 फीसदी नीचे है, कोरोना संकट की वजह से लॉकडाउन के दौरान इस सेग्मेंट में कंपनी ने कुल 1.35 लाख यूनिट बेचे हैं। पिछले साल ये आंकड़ा 2.52 लाख यूनिट था।

वहीं कुल बिक्री धीरे-धीरे पिछले साल के स्तर के करीब पहुंच गई है। अगस्त में रॉयल एनफील्ड की कुल बिक्री 50,144 यूनिट रही जो कि पिछले साल के मुकाबले सिर्फ 5 फीसदी नीचे है। पिछले साल कंपनी ने अगस्त के महीने में कुल 52,904 यूनिट की बिक्री की थी। वहीं अप्रैल से अगस्त के बीच कुल बिक्री पिछले साल के मुकाबले 49 फीसदी नीचे रही है। अगस्त में 350 cc से ज्यादा क्षमता वाले मॉडल की बिक्री में दबाव बना रहा, पिछले साल के मुकाबले इसमें 54 फीसदी की गिरावट रही। वहीं एक्सपोर्ट भी इस दौरान 38 फीसदी घटकर 2573 यूनिट रहा है।

Write a comment
X