Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. स्‍कोडा ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की रैपिड मोंटे कार्लो, एक्‍स शोरूम कीमत 10.75 लाख

स्‍कोडा ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की रैपिड मोंटे कार्लो, एक्‍स शोरूम कीमत 10.75 लाख

चेक कंपनी स्‍कोडा ने अपनी लोकप्रिय कार रैपिड का स्पेशल वैरिएंट रैपिड मोंटे कार्लो लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी की इस कार का इंतजार लंबे समय से हो रहा था।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: August 22, 2017 13:42 IST
स्‍कोडा ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की रैपिड मोंटे कार्लो, एक्‍स शोरूम कीमत 10.75 लाख- India TV Paisa
स्‍कोडा ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की रैपिड मोंटे कार्लो, एक्‍स शोरूम कीमत 10.75 लाख

नई दिल्‍ली। चेक गणराज्‍य की कंपनी  स्‍कोडा ने अपनी लोकप्रिय कार रैपिड का स्पेशल वैरिएंट रैपिड मोंटे कार्लो लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी की इस कार का इंतजार लंबे समय से हो रहा था। कंपनी ने मोंटेकार्लो एडिशन को अपने मौजूदा स्‍टाइल वेरिएंट पर आधारित कर बनाया है। यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरिएंट में आएगी। कीमत की बात करें तो कंपनी ने इस कार को 10.75 लाख रुपए(एक्‍स शोरूम) की शुरुआती कीमत पर बाजार में उतारा है। लेकिन यह मौजूदा वेरिएंट के मुकाबले 50 हजार रुपए महंगी है। नई कार पहले से ज्‍यादा खूबसूरत है और नए बदलावों के साथ यह कार और भी अधिक शानदार दिखाई दे रही है। यह भी पढ़ें : रेनॉ Duster खरीदने का है बेहतरीन मौका, मिल रही है 2.17 लाख रुपए तक की छूट

ये रही नई स्‍कोडा रैपिड मोंटे कार्लो की कीमत

जैसा कि पहले ही बताया गया है कि मौजूदा वेरिएंट के मुकाबले 50 हजार रुपए ज्‍यादा है। प्राइस लिस्‍ट पर गौर करें तो पैट्रोल इंजन वाली मोंटे कार्लो के मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमत 10.75 लाख रुपए है। वहीं मोंटे कार्लो पेट्रोल ऑटोमैटिक की कीमत 11.98 लाख रुपए है। अब बात करें डीजल इंजन की तो मोंटे कार्लो डीजल मैनुअल की कीमत 12.46 लाख रुपए है, वहीं मोंटे कार्लो डीज़ल ऑटोमैटिक 13.58 लाख रुपए है।

डिजायन की बात करें तो रैपिड मोंटे कार्लो में कई कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। कार को रेड और व्‍हाइट कलर के कॉम्‍बिनेशन में पेश किया गया है। इसकी छत, ग्रिल और रियर स्पॉइलर पर ब्लैक कलर मिलेगा। राइडिंग के लिए 16 इंच के नए ब्लैक अलॉय व्हील मिलेंगे। इसका केबिन ऑल-ब्लैक लेआउट में है, स्पोर्टी अहसास लाने के लिए स्टीयरिंग व्हील और अपहोल्‍स्‍ट्री पर रेड स्टिचिंग दी गई है।

यह भी पढ़ें :टेस्‍ला ला रही है सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 1078 किमी

जैसा कि बताया गया है कि रैपिड मोंटे कार्लो में वही मॉडल वाले पेट्रोल और डीजल इंजन दिए गए हैं, जो मौजूदा रैपिड के साथ आते हैं। डीजल वैरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन है, जो 110 पीएस की पावर देगा। पेट्रोल वैरिएंट में 1.6 लीटर का इंजन आएगा, जो 105 पीएस की पावर देगा। कंपनी का दावा है कि इसके पेट्रोल मैनुअल मे 15.41 किमी प्रति लीटर, डीज़ल मैनुअल में 21.13 किमी प्रति लीटर, पेट्रोल ऑटोमैटिक में 14.84 किमी प्रति लीटर और डीज़ल ऑटोमैटिक में 21.72 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement