Thursday, May 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Suzuki ने लॉन्‍च की नई जिक्‍सर , कीमत 79,726 रुपए

Suzuki ने लॉन्‍च की नई जिक्‍सर , कीमत 79,726 रुपए

जापानी बाइक निर्माता कंपनी Suzuki ने भारत में जिक्सर का नया वेरिएंट बाज़ार में उतार दिया है। नई जिक्‍सर में कंपनी ने कुछ खास बदलाव भी किए हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 20, 2016 12:29 IST
Suzuki ने नए बदलावों के साथ लॉन्‍च की नई जिक्‍सर मोटरसाइकिल, कीमत 79,726 रुपए- India TV Paisa
Suzuki ने नए बदलावों के साथ लॉन्‍च की नई जिक्‍सर मोटरसाइकिल, कीमत 79,726 रुपए

नई दिल्‍ली। जापानी बाइक निर्माता कंपनी Suzuki ने भारत में अपनी मशहूर मोटरसाइकिल जिक्सर का नया वेरिएंट बाज़ार में उतार दिया है। सुजुकी ने जिक्सर के इस वेरिएंट को 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो के दौरान भी प्रदर्शित किया गया था। नई जिक्‍सर में कंपनी ने कुछ खास बदलाव भी किए हैं। बाइक अब नए रंगरूप में नजर आएगी। सुजुकी जिक्सर अब रियर डिस्क वेरिएंट में भी उपलब्ध होगी। सुजुकी जिक्सर रियर डिस्क वेरिएंट की दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 79,726 रुपए रखी गई है। सुजुकी जिक्सर के इस वेरिएंट में 240mm का रियर डिस्क ब्रेक लगाया गया है।

जानिए क्‍या हैं नई जिक्‍सर में बदलाव

नई Suzuki जिक्‍सर में नए बदलावों की बात की जाए तो इसके नए वेरिएंट में रियर डिस्क के अलावा नया क्लियर लेंस इंडिकेटर लगाया गया है। इससे पहले ऐसे इंडीकेटर हम सुजुकी जिक्सर एसएफ के अपडेटेड मॉडल में देख चुके हैं। कंपनी ने सुजुकी जिक्सर के इस वेरिएंट को कस्टमर फीडबैक की वजह से लॉन्च किया है। कई ग्राहकों ने इस बाइक की परफॉरमेंस को और बेहतर बनाने के लिए इसमें डिस्क ब्रेक लगाने का सुझाव दिया था। कंपनी इस नए वेरिएंट को ग्रीन-ब्लैक डुअल टोन कलर स्कीम के साथ उतारा है।

तस्वीरों में देखिए 50 हजार रुपए से कम कीमत की बाइक्स

bikes under 50,000 rs

hero-HF-deluxIndiaTV Paisa

hayateIndiaTV Paisa

hondaIndiaTV Paisa

TVS-victor (1)IndiaTV Paisa

yamahaIndiaTV Paisa

154 सीसी इंजन के साथ आएगी जिक्‍सर

पावर और पर्फोर्मेंस आपको पुरानी Suzuki जिक्‍सर जैसी ही मिलेगी। नई सुजुकी जिक्सर में 154.9सीसी, सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगा है जो 14.5 बीएचपी का पावर और 14Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इस बाइक में सुजुकी इको परफॉरमेंस टेक्नोलॉजी (SEF) से भी लैस किया है जो बाइक की माइलेज को बेहतर बनाने में मदद करता है। कंपनी के दावे के मुताबिक सुजुकी जिक्सर 63.2 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

पावर, कंफर्ट के साथ बेमिसाल माइलेज, ये हैं भारतीय सड़कों पर 150cc की तेजतर्रार 6 बाइक

TVS ने एक बार फिर बाजार में उतारी नई विक्‍टर 110, कीमत 49,490 से शुरू

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement