Thursday, May 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. सड़कों पर उतरी टाटा टियागो, महिंद्रा ने लॉन्‍च की नुवो स्‍पोर्ट और होंडा ने पेश की नई नियो

सड़कों पर उतरी टाटा टियागो, महिंद्रा ने लॉन्‍च की नुवो स्‍पोर्ट और होंडा ने पेश की नई नियो

सप्‍ताह की शुरूआत से लेकर पूरे हफ्ते महिंद्रा और टाटा जैसी दिग्‍गज कंपनियों ने नई कारें लॉन्‍च कीं।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: April 10, 2016 11:51 IST
Auto this Week: सड़कों पर उतरी टाटा टियागो, महिंद्रा ने लॉन्‍च की नुवो स्‍पोर्ट और होंडा ने पेश की नई नियो- India TV Paisa
Auto this Week: सड़कों पर उतरी टाटा टियागो, महिंद्रा ने लॉन्‍च की नुवो स्‍पोर्ट और होंडा ने पेश की नई नियो

नई दिल्‍ली। जिन कार और बाइक्‍स के शौकीनों को नई लॉन्चिंग का इंतजार रहता है, उनके लिए बीता हफ्ता बेहद खास रहा। सप्‍ताह की शुरूआत से लेकर पूरे हफ्ते महिंद्रा और टाटा जैसी दिग्‍गज कंपनियों ने नई कारें लॉन्‍च कीं। वहीं होंडा ने भी अपनी कार ब्रियो का फेस लिफ्ट वर्जन पेश किया। इसके अलावा दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी होंडा ने भी अपनी बाइक ड्रीम नियो का नयां वर्जन बाजार में उतार दिया। इसके अलावा पावर बाइकिंग के शौकीनों के लिए बड़ी खबर इस हफ्ते आई। ब्रिटिश कंपनी ट्रायंफ ने अपनी 8 लाख रुपए की बाइक की बुकिेंग इस हफ्ते से शुरू कर दी है। वहीं दुनिया की मशहूर इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्‍ला ने भी भारतीय ग्राहकों के लिए बुकिंग खोल दी है। तो आइए इंडिया टीवी पैसा के साथ जानते हैं इस हफ्ते की खास सुर्खियां

महिंद्रा ने लॉन्‍च की नुवो स्‍पोर्ट

इस हफ्ते की पहली बड़ी लॉन्चिंग की खबर महिंद्रा की ओर से आई। कंपनी ने सोमवार को भारतीय बाजार में अपनी नई एसयूवी नुवो स्‍पोर्ट उतार दी। इस नई कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी कार को सब 4 मीटर रेंज में पेश किया गया है। इसे कंपनी की कम लोकप्रिय क्‍वांटो का नया अवतार बताया जा रहा है। इसकी शुरुआती कीमत 7.35 लाख रुपए (एक्‍स-शोरूम मुंबई) है, जो 9.76 लाख रुपए तक है। इसमें 1.5 लीटर का थ्री सिलेंडर एमहॉक डीजल इंजन लगा है, जो 100 पीएस और 240 नएम का टॉर्क देता है। इसमें बेहतर एनवीएच के लिए टीयूवी 300 की तरह ही डुअल मास फ्लायव्‍हील लगाया गया है। कंपनी का दावा है कि नूवोस्‍पोर्ट 17.45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।

तस्वीरों में देखिए महिन्द्रा नूवो स्पोर्ट्स

Mahindra Nuvo Sports

6 (17)IndiaTV Paisa

3 (33)IndiaTV Paisa

4 (31)IndiaTV Paisa

5 (27)IndiaTV Paisa

1 (42)IndiaTV Paisa

2 (35)IndiaTV Paisa

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंhttps://goo.gl/Xk7P6k

आ गई टाटा की नई टियागो

जिस कार का पिछले 4 महीनों से बेसब्री से इंतजार था। वह इस हफ्ते सड़कों पर उतर आई। टाटा मोटर्स ने बुधवार को अपनी बहुप्रतीक्षित हैचबैक Tiago को लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने आक्रामक कीमतों पर इस नई कार को लॉन्‍च किया है और कंपनी इसके जरिये मारुति की सेलेरियो और हुंडई की आई10 से मुकाबला करने जा रही है। नई दिल्‍ली में इस नई कार की एक्‍सशोरूम कीमत 3.2 लाख रुपए से शुरू होकर 5.54 लाख रुपए है। Tiago की कीमत मारुति सुजुकी सेलेरियो से 80,000 रुपए और हुंडई की आई10 से लगभग 50,000 रुपए कम है। ग्रांड आई10 के मुकाबले टाटा की यह नई कार तकरीबन 1.2 लाख रुपए सस्‍ती है। नैनो के बाद टाटा मोटर्स की यह पहली पूर्ण नई कार है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंhttps://goo.gl/1F2KXG

तस्वीरों में देखिए Tata की नई कार Tiago

Tiago

t8IndiaTV Paisa

t7IndiaTV Paisa

t6 (1)IndiaTV Paisa

tiago-1IndiaTV Paisa

t5 (1)IndiaTV Paisa

tiago-2IndiaTV Paisa

tiago-4IndiaTV Paisa

tiago-3IndiaTV Paisa

Honda ने लॉन्‍च किया ब्रियो का फेसलिफ्ट वर्जन

जापान की दिग्‍गज ऑटोमोबाइल कंपनी Honda ने अपनी हैचबैक कार ब्रियो को नए रंगरूप के साथ पेश किया है। कंपनी ने इंडोनेशिया में चल रहे ऑटो शो के दौरान इस कार को दुनिया के सामने पेश किया। पुरानी ब्रियो के मुकाबले नई कार में कई अहम बदलाव किए गए हैं। हालांकि इसकी कुछ झलक होंडा की ही कॉम्‍पेक्‍ट सेडान अमेज से मिलती है। कंपनी ने पिछले महीने ही अमेज का भी फेसलिफ्ट वर्जन उतारा था। नई ब्रियो को कंपनी ने मस्‍क्‍युलर लुक देने के लिए फ्रंट ग्रिल में कुछ बदलाव किए हैं। वहीं कार को आरामदायक बनाने के लिए इंटीरियर में भी चेंज किए गए हैं।

 पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंhttps://goo.gl/G06xQ0

ट्रायंफ ने शुरू की भारत में बाइक की बुकिेंग

पावर बाइक के शौकीनों के लिए खास खबर है। ब्रिटिश पावर बाइक्‍स निर्माता कंपनी Triumph मोटरसाइकिल ने भारत में अपनी नई बाइक बॉनविल टी120 की बुकिंग शुरू कर दी है। कार जैसे फीचर्स वाली नबॉनविल टी120 की भारत में कीमत 8,70,000 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। कंपनी के मुताबिक देशभर में स्थित Triumph की 12 डीलरशिप पर जाकर इस बाइक को बुक किया जा सकता है। Triumph बॉनविल रेंज को इसी साल फरवरी में हुए दिल्ली ऑटो एक्सपो 2016 के दौरान लॉन्च किया गया था। इस बाइक में की स्टाइलिंग, इंजन और इलेक्ट्रॉनिक्स में कई तरह के बदलाव किए गए हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंhttps://goo.gl/fPZ4Wv

तस्‍वीरों में देखिए ट्रायंफ की नई बाइक

triumph

t4IndiaTV Paisa

t1IndiaTV Paisa

t3IndiaTV Paisa

2 (33)IndiaTV Paisa

t5IndiaTV Paisa

t6IndiaTV Paisa

Honda ने लॉन्‍च किया ड्रीम NEO का अपग्रेडेट वर्जन

बाइक निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपनी एंट्री सेगमेंट की बाइक Honda ड्रीम नियो का अपग्रेडेड वर्जन बाजार में उतार दिया है। इस 110सीसी की बाइक को कंपनी ने पहली बार 2013 में पेश किया था। दिल्ली में Honda ड्रीम नियो की एक्स-शोरूम कीमत 49,070 रुपए रखी गई है। नई Honda ड्रीम नियो को नए ग्राफिक्स और तीन नए रंगों में उतारा गया है। इससके अलावा क्रोम प्लेटेड मफलक प्रोटेक्टर और फ्यूल टैंक पर 3डी एंब्लेम लगाया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंhttps://goo.gl/t0P7N1

अब भारत में आएंगी चाइनीज कारें

चलते चलते सप्‍ताह की सबसे रोचक खबर की बात हो जाए। अब जल्‍द ही भारत में चाइनीज कारें बिकना शुरू हो जाएंगी। चीन की टॉप कार निर्माता और SUV की सबसे बड़ी मैन्‍युफैक्‍चरिंग कंपनियों SAIC मोटर कॉर्प और ग्रेट वॉल मोटर भारत में प्रवेश करने की तैयारी कर रही हैं। चीन में बिक्री रफ्तार सुस्‍त पड़ने के बाद अब वहां की ऑटो कंपनियों ने दुनिया में सबसे तेजी से विकसित होते भारतीय ऑटो मार्केट पर अपनी नजरे गड़ा दी हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंhttps://goo.gl/dEezx2

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement