1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Tata Motors फ्लैगशिप SUV के तौर पर लेकर आ रही है नई Safari, कल लॉन्‍च हुई Toyota Fortuner को देगी टक्‍कर

Tata Motors फ्लैगशिप SUV के तौर पर लेकर आ रही है नई Safari, कल लॉन्‍च हुई Toyota Fortuner को देगी टक्‍कर

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष शैलेश चंद्र ने कहा कि अपने नए अवतार में, सफारी सामाजिक रूप से सक्रिय और उत्साही ग्राहकों को प्रभावित करेगी, जो अद्वितीय अनुभव और रोमांच की तलाश करते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: January 07, 2021 10:11 IST
- India TV Paisa
Photo:TATAMOTORS@TWITTER

On this auspicious day of GaneshChaturthi, TataMotors delivered India’s Own Electric SUV, the TataNexonEV to Mr. N. Chandrasekaran, Chairman, Tata Sons & Tata Motors

नई दिल्‍ली। घरेलू वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (tata motors) ने बुधवार को घोषणा की है कि वह अपनी नई फ्लैगशिप एसयूवी के साथ अपने प्रतिष्ठित ब्रांड सफारी को वापस लेकर आ रही है। कंपनी ने अपनी नई एसयूवी को ग्रेविटास (Gravitas) कोड नेम दिया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि टाटा सफारी (Tata Safari) ने भारत को एसयूवी जीवन शैली से परिचित कराया और इस क्षेत्र को गौरवान्वित किया, बाद में अन्य कंपनियों ने इसका अनुसरण किया।

कंपनी ने कहा कि दो दशकों से अधिक समय से इस एसयूवी ने प्रतिष्ठा और प्रदर्शन का प्रतिनिधित्व किया। सफारी अपने नए अवतार में इस समृद्ध विचार और इसकी मजबूत विरासत को आगे बढ़ाएगी। टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (यात्री वाहन व्यापार इकाई) शैलेश चंद्र ने कहा कि अपने नए अवतार में, सफारी सामाजिक रूप से सक्रिय और उत्साही ग्राहकों को प्रभावित करेगी, जो अद्वितीय अनुभव और रोमांच की तलाश करते हैं। हमें विश्वास है कि सफारी का शुभारंभ एक बार फिर से बाजार को नई ऊर्जा देगा और इसके अनोखे दर्जे को बेहतर बनाएगा।

कंपनी की नई सफारी लैंड रोवर के डी8 प्लेटफॉर्म पर आधारित है। कंपनी की हैरियर एसयूवी भी इसी प्लेटफॉर्म पर विकसित है। कंपनी ने कहा कि नई सफारी की बुकिंग शीघ्र ही शुरू होगी और  इसे जनवरी में ही शोरूम में डिलीवरी के लिए उपलब्‍ध कराया जाएगा।

टोयोटा ने पेश की नई फॉर्च्यूनर, कीमत करीब 30 लाख रुपये से शुरू

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने बुधवार को अपने प्रीमियम एसयूवी फॉर्च्यूनर का नया संस्करण पेश किया, जिसकी कीमत 29.98 लाख रुपये से 37.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। कंपनी ने इस मॉडल का एक हाई-एंड संस्करण भी पेश किया, जिसे लीजेंडर नाम दिया गया और जिसकी कीमत 37.58 लाख रुपये है।

नए फॉर्च्यूनर में 2.8-लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जो छह-स्पीड ऑटोमैटिक और सिक्स-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। इसके अलावा 2.7-लीटर पेट्रोल पावरट्रेन के साथ सिक्स-स्पीड ऑटोमैटिक और फाइव-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। मैनुअल टू-व्हील डीजल संस्करण की कीमत 32.48 लाख रुपये है, जबकि ऑटोमैटिक संस्करण का दाम 34.84 लाख रुपये है। इसी तरह, मैनुअल फोर-व्हील-ड्राइव संस्करण की कीमत 35.14 लाख रुपये है और ऑटोमैटिक का मूल्य 37.43 लाख रुपये है।

मैनुअल पेट्रोल संस्करण की कीमत 29.98 लाख रुपये और ऑटोमैटिक संस्करण की कीमत 31.57 लाख रुपये है। कंपनी ने कहा कि उसने फॉर्च्यूनर के साथ-साथ लीजेंडर की बुकिंग भी शुरू कर दी है। टू-व्‍हील ड्राइव डीजल इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली लीजेंडर की कीमत 37.58 लाख (एक्‍स-शोरूम) रुपये है।  

यह भी पढ़ें: Price Hike: दिल्‍ली में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे पेट्रोल-डीजल के दाम, एक लीटर के लिए देने होंगे अब इतने रुपये

यह भी पढ़ें: 21 यूनिकॉर्न और 29 सूनिकॉर्न का घर है भारत, जानिए इनके बारे में

यह भी पढ़ें:  छोटे निवेश के साथ आपको लखपति बना देगी ये स्‍कीम, मिलते हैं बहुत सारे फायदे

यह भी पढ़ें: पूरा विश्व हमारा बाजार है, पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर भारत पर LinkedIn पे साझा किए अपने विचार

यह भी पढ़ें: Nirav Modi की बहन पूर्वी मोदी बनी सरकारी गवाह, अब होगा भगोड़ों का जल्‍द फैसला

Write a comment