1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Tata Motors ग्राहकों के लिए अच्‍छी खबर, नई कार खरीदने के लिए सस्‍ता लोन देगा बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र

Tata Motors ग्राहकों के लिए अच्‍छी खबर, नई कार खरीदने के लिए सस्‍ता लोन देगा बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र

टाटा मोटर्स ने कहा कि यह भागीदारी अपने उपभोक्ताओं को 30 सितंबर, 2021 तक चलने वाले मानसून धमाका ऑफर के तहत उनके लोन अप्रूवल के लिए एक आसान विकल्प की भी पेशकश करेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 16, 2021 13:14 IST
Tata Motors partners with Bank of Maha for passenger vehicle retail financing scheme- India TV Paisa
Photo:TATAMOTORSCARS@TWITTER

Tata Motors partners with Bank of Maha for passenger vehicle retail financing scheme

नई दिल्ली। घरेलू वाहन कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने यात्री वाहनों के खरीदारों को ऋण उपलब्ध कराने के लिए बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) से करार किया है। इस योजना के तहत बीओएम टाटा मोटर्स के यात्री वाहनों के ग्राहकों को निचली दर पर कर्ज उपलब्ध कराएगा। इस भागीदारी के तहत बीओएम टाटा मोटर्स के ग्राहकों को कुछ शर्तों के साथ 7.15 प्रतिशत की शुरुआती निचली दर पर कर्ज उपलब्ध कराएगा। यह रेपो से जुड़ी ऋण दर (आरएलएलआर) होगी।

कंपनी ने सोमवार को बयान में कहा कि इस योजना के तहत वेतनभोगी कर्मचारियों, स्वयं रोजगार में लगे लोगों, पेशेवरों, कारोबारियों तथा कृषि क्षेत्र में लगे लोगों को वाहन की कुल लागत (ऑन-रोड) का 90 प्रतिशत तक कर्ज उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी ने कहा कि कॉरपोरेट ग्राहकों को वाहन की कुल लागत का 80 प्रतिशत कर्ज उपलब्ध कराया जाएगा। टाटा मोटर्स यात्री कारोबार इकाई के उपाध्यक्ष (बिक्री, विपणन एवं कस्टमर केयर) राजन अंबा ने कहा कि महामारी की दूसरी लहर के प्रतिकूल प्रभाव से उबरने के लिए हमने व्यक्तिगत मोबिलिटी समाधान को अधिक सस्ता और पहुंच वाला बनाने का प्रयास किया है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र के साथ भागीदारी के जरिये हम इस मुश्किल समय में अपने ग्राहकों के लिए विशेष कर्ज योजना की पेशकश कर रहे हैं।

अंबा ने कहा कि हमें उम्‍मीद है कि यह पेशकश उपभोक्‍ताओं के लिए कार खरीदने की प्रक्रिया को आसान बनाएंगी और यह उनके टाटा कार्स के समग्र खरीद अनुभव पर भी सकारात्‍मक असर डालेगा। बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र के कार्यकारी निदेशक हेमंत टम्‍टा ने कहा कि अमें आशा है कि हमारी यह भागीदारी बहुत मजबूत होगी और हम बेहतर उत्‍पादों एवं सेवाओं के साथ ग्राहकों की बेहतर ढंग से सेवा करेंगे।

टाटा मोटर्स ने कहा कि यह भागीदारी अपने उपभोक्‍ताओं को 30 सितंबर, 2021 तक चलने वाले मानसून धमाका ऑफर के तहत उनके लोन अप्रूवल के लिए एक आसान विकल्‍प की भी पेशकश करेगी। संभावित ग्राहक 7 साल के लिए प्रति लाख 1517 रुपये की शुरुआत स्‍पेशल ईएमआई का विकल्‍प भी हासिल कर सकते हैं।   

टाटा मोटर्स की नये मॉडल पेश करने, बिक्री से जुड़े बुनियादी ढांचा मजबूत करने की योजना

टाटा मोटर्स नए मॉडल पेश करने और बिक्री नेटवर्क का विस्तार करने की योजना बना रही है। कंपनी ने अत्यधिक प्रतिस्पर्धी घरेलू बाजार में अपनी दहाई अंक में बाजार हिस्सेदारी को बनाए रखने का लक्ष्य रखा है और इसी के तहत यह कदम उठा रही है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।

नेक्‍सन, हैरियर और सफारी सहित कई मॉडल बेचने वाली प्रमुख कार कंपनी ने नौ साल की अवधि के बाद इस साल जुलाई में यात्री वाहन क्षेत्र में 10 प्रतिशत से अधिक बाजार हिस्सेदारी हासिल की और अब उसका लक्ष्य विभिन्न उपायों के साथ इसे बनाए रखना है। ज्यादा संख्या में कारें बेचने और अधिक ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षिक करने के लिए, कंपनी की योजना वित्त वर्ष के अंत तक लगभग 250 और बिक्री केंद्र शुरू करने की है।

टाटा मोटर्स के यात्री वाहन कारोबार के अध्यक्ष शैलेश चंद्र ने एक बातचीत में कहा, "पहले ही चार महीने बीत चुके हैं और हमारी 10.3 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी है। तब भी हम हॉर्नबिल सहित दो बड़े प्रमुख मॉडल पेश करने जा रहे हैं। इसके अलावा, हम मौजूदा पोर्टफोलियो में लगातार नये आकर्षक मॉडल जोड़ रहे हैं। इसलिए हम इस स्थिति को बनाए रखने को लेकर काफी आश्वस्त हैं।"

यह भी पढ़ें: SBI ने देशवासियों को दिया 75वें स्‍वतंत्रता दिवस का तोहफा...

यह भी पढ़ें: भारत के नक्‍शेकदम पर विकास की राह पर आगे बढ़ रहा है पाकिस्‍तान...

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki ने दी चेतावनी सरकार ने नहीं मानी ये बात तो जल्‍द और महंगे होंगे वाहन

यह भी पढ़ें:  पाकिस्‍तान पर रहम, इसी महीने झोली में आएगी इतनी बड़ी रकम

Write a comment
Click Mania
Modi Us Visit 2021