1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. SBI ने दिया तोहफा, टर्म डिपोजिट पर अधिक ब्‍याज ओर रिटेल लोन पर प्रोसेसिंग फीस माफी की पेशकश

SBI ने दिया तोहफा, टर्म डिपोजिट पर अधिक ब्‍याज ओर रिटेल लोन पर प्रोसेसिंग फीस माफी की पेशकश

खुदरा जमादाताओं के लिए डिपोजिट की पेशकश की है। उपभोक्ता अब 75 दिन, 75 सप्ताह और 75 माह की अवधि वाले टर्म डिपोजिट पर 0.15 प्रतिशत तक का अतिरिक्त ब्याज लाभ अर्जित कर सकते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: August 16, 2021 12:26 IST
SBI बैंक की ब्रांच में खड़े उपभोक्‍ता। चित्र प्रतीकात्‍मक है। - India TV Paisa

SBI बैंक की ब्रांच में खड़े उपभोक्‍ता। चित्र प्रतीकात्‍मक है।

नई दिल्‍ली। स्‍वतंत्रा के 75 वर्ष पूरे होने पर देश आजादी का अमृत महोत्‍सव मना रहा है ऐसे में देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने देशवासियों को तोहफा दिया है। बैंक ने अपने ग्राहकों को रिटेल लोंस और डिपोजिट पर कई आकर्षक ऑफर्स की पेशकश की है। होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस से छूट देने की घोषणा के बाद बैंक ने अब सभी चैनल पर कार लोन ग्राहकों के लिए भी प्रोसेसिंग फीस में 100 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की है। उपभोक्‍ता अपने कार लोन के लिए 90 प्रतिशत तक ऑन-रोड फाइनेंसिंग की सुविधा भी हासिल कर सकते हैं।

एसबीआई ने योनो के जरिये कार लोन के लिए आवेदन करने वाले उपभोक्‍ताओं के लिए ब्‍याज दर में अतिरिक्‍त 0.25 प्रतिशत छूट देने की भी घोषणा की है। योनो एसबीआई यूजर्स को नई कार खरीदने के लिए 7.5 प्रतिशत वार्षिक की दर पर कार लोन की पेशकश की जा रही है।

गोल्‍ड लोन कस्‍टमर्स के लिए बैंक ने ब्‍याज दर में 0.75 प्रतिशत की कटौती की पेशकश की है। उपभोक्‍ता अब बैंक के सभी चैनल के माध्‍यम से 7.5 प्रतिशत वार्षिक दर पर गोल्‍ड लोन हासिल कर सकते हैं। योनो के जरिये गोल्‍ड लोन के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों को बैंक प्रोसेसिंग फीस में भी छूट दे रहा है।

पर्सनल और पेंशन लोन उपभोक्‍ताओं के लिए, बैंक ने सभी चैनल पर प्रोसेसिंग फीस में 100 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की है। बैंक ने फ्रंटलाइन हेल्‍थकेयर वर्कर्स के लिए पर्सनल लोन में 0.50 प्रतिशत की विशेष ब्‍याज छूट की पेशकश की है। यही छूट जल्‍द ही कार और गोल्‍ड लोंस पर भी पेश की जाएगी।

खुदरा जमादाताओं के लिए बैंक ने स्‍वतंत्रता के 74वें वर्ष का जश्‍न मनाने के लिए प्‍लेट‍िनम टर्म डिपोजिट की पेशकश की है। उपभोक्‍ता अब 75 दिन, 75 सप्‍ताह और 75 माह की अवधि वाले  टर्म डिपोजिट पर 0.15 प्रतिशत तक का अतिरिक्‍त ब्‍याज लाभ अर्जित कर सकते हैं। यह डिपोजिट स्‍कीम 15 अगस्‍त से शुरू होकर 14 सितंबर, 2021 तक उपलब्‍ध रहेगी।     

एसबीआई के एमडी (रिटेल एंड डिजिटल बैंकिंग) सी.एस. सेट्टी ने कहा कि त्‍योहारी सीजन से पहले अपने सभी रिटेल उपभोक्‍ताओं के लिए कई ऑफर्स की घोषणा करते हुए हमें खुशी है। हमारा मानना है कि यह पेशकश ग्राहकों को उनके लोन पर अधिक बचत करने में मदद करेंगी और साथ ही साथ उनके त्‍योहारी जश्‍न में और अधिक खुशियों को जोड़ेंगी। एसबीआई में हमारा यह हमेशा प्रयास रहता है कि हम अपने सभी मूल्‍यवान ग्राहकों को बेहतर वित्‍तीय समाधान उपलब्‍ध कराएं और उनकी जरूरतों एवं आवश्‍यकाताओं को पूरा करने में उनकी मदद करें।   

यह भी पढ़ें: भारत के नक्‍शेकदम पर विकास की राह पर आगे बढ़ रहा है पाकिस्‍तान...

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki ने दी चेतावनी सरकार ने नहीं मानी ये बात तो जल्‍द और महंगे होंगे वाहन

यह भी पढ़ें:  पाकिस्‍तान पर रहम, इसी महीने झोली में आएगी इतनी बड़ी रकम

यह भी पढ़ें: नई ऑटोमोबाइल स्‍क्रैपिंग पॉलिसी का लाभ मिलेगा कब से, जानिए कितना होगा आपको फायदा

Write a comment
Click Mania
Modi Us Visit 2021