1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Tata Motors ने लॉन्‍च किए Harrier और Safari के नए मॉडल, Mahindra ने रिकॉल किए 29878 पिक-अप

Tata Motors ने लॉन्‍च किए Harrier और Safari के नए मॉडल, Mahindra ने रिकॉल किए 29878 पिक-अप

क्रायोटेक 2 लीटर डीजल इंजन से संचालित नया एक्सटीए प्लस वेरिएंट प्रोजेक्टर हेडलैम्प, डुअल फंक्शन एलईडी डीआरएलएस, आर17 एलॉय व्हील्स, पुश बटन स्टार्ट, फुली ऑटोमैटिक टेम्प्रेचर कंट्रोल सहित अन्य विशेषताओं से सुसज्जित है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 10, 2021 16:42 IST
Tata Motors launches new trims of Harrier and Safari, know about new features and price - India TV Paisa
Photo:TATAMOTORSCARS@TWITTER

Tata Motors launches new trims of Harrier and Safari, know about new features and price

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने मंगलवार को कहा कि उसने देश में अपनी  फ्लैगशिप एसयूवी हैरियर (Tata Harrier) और सफारी (Tata Safari) के नए वेरिएंट को लॉन्‍च किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि दोनों एसयूवी का नया XTA+ ट्रिम कई नए फीचर्स जैसे छह-स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और पैनोरमिक सनरूफ के साथ आएगा।  

हैरियर एक्‍सटीए प्‍लस की कीमत 19.14 लाख रुपये, हैरियर एक्‍सटीए प्‍लस डार्क ट्रिम की कीमत 19.34 लाख रुपये, जबकि सफारी एक्‍सटीए प्‍लस की कीमत 19.34 लाख रुपये एक्‍स-शोरूम होगी। कंपनी ने कहा कि चालू वित्‍त वर्ष की पहली तिमाही में हाई-एंड एसयूवी सेगमेंट में 41.2 प्रतिशत बाजार हिस्‍सेदारी के साथ हैरियर और सफारी संयुक्‍त रूप से अग्रणी स्‍थल पर हैं और एक्‍सटीए प्‍लस वेरिएंट्स इस हिस्‍सेदारी को और बढ़ाने में मदद करेंगे और तेजी से बढ़ते इस सेगमेंट में पोर्टफोलियो को मजबूत बनाएंगे।

टाटा मोटर्स के मार्केटिंग प्रमुख, यात्री वाहन बिजनेस यूनिट, विवेक श्रीवत्‍स ने कहा कि अपने ग्राहकों की आवश्‍यकताओं को शीर्ष प्राथमिकता पर रखते हुए और नए उत्‍पाद एवं फीचर्स के सथ अपने पोर्टफोलियो को निरंतर अपडेट करते रहने के नए दर्शन के अनुरूप हमें नए वेरिएंट्स को पेश करते हुए काफी खुशी हो रही है।

क्रायोटेक 2 लीटर डीजल इंजन से संचालित नया एक्‍सटीए प्‍लस वेरिएंट प्रोजेक्‍टर हेडलैम्‍प, डुअल फंक्‍शन एलईडी डीआरएलएस, आर17 एलॉय व्‍हील्‍स, पुश बटन स्‍टार्ट, फुली ऑटोमैटिक टेम्‍प्रेचर कंट्रोल सहित अन्‍य विशेषताओं से सुसज्जित है। इसके अलावा, सफारी में आईआरए कनेक्‍टेड कार फीचर्स, मूड लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्‍टम भी है।

टाटा मोटर्स ने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए, दोनों एसयूवी के नए एक्‍सटीए प्‍लस वेरिएंट में डुअल फ्रंट एयरबैग, ईएसपी, फॉग लैम्‍प और रिवर्स पार्किंग कैमरा को स्‍टैंडर्ड फीचर्स के रूप में उपलब्‍ध कराया गया है। 

महिंद्रा ने 29,878 पिक-अप को किया रिकॉल

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने 29,878 पिक-अप वाहन को खराब तरल पाइप को बदलने के लिए रिकॉल किया है। कंपनी ने जनवरी 2020 से फरवरी 2021 के दौरान निर्मित पिक-अप वाहनों में फ्लूड पाइप की जांच और उसे बदलने के लिए रिकॉल किया है। यह रिप्‍लेसमेंट सभी उपभोक्‍ताओं के लिए मुफ्त में किया जाएगा।

इससे पहले पिछले महीने कंपनी ने जून 2021 से जुलाई 2021 के दौरान निर्मित 600 वाहनों को रिकॉल किया था। फरवरी में ऑटो कंपनी ने एसयूवी थार की 1577 इकाई को रिकॉल किया था। यह रिकॉल डीजल इंजन वाली थार में खराब कैमशाफ्ट को बदलने के लिए किया गया था।  

यह भी पढ़ें: भारत में कितनी है अरबपतियों की संख्‍या, वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी जानकारी

यह भी पढ़ें: 2000 रुपये की 9वीं किस्‍त मिलने के अगले दिन आई लाखों किसानों के लिए बुरी खबर, खुद कृषि मंत्री ने संसद में कही ये बात

यह भी पढ़ें: Mukesh Ambani ने भारत में बैटरी निर्माण के लिए अमेरिका की ambri में किया बड़ा निवेश

यह भी पढ़ें: अनिल अंबानी के आए अच्‍छे दिन

यह भी पढ़ें: LPG सिलेंडर ग्राहकों के लिए आई बड़ी खुशखबरी

Write a comment
Click Mania