1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. अब बस एक मिस्‍ड कॉल पर मिलेगा नया LPG कनेक्‍शन, IOC ने शुरू की मिस्‍ड कॉल रिफ‍िल बुकिंग सेवा

अब बस एक मिस्‍ड कॉल पर मिलेगा नया LPG कनेक्‍शन, IOC ने देशभर में शुरू की मिस्‍ड कॉल रिफ‍िल बुकिंग सेवा

देश भर में गैस सिलेंडर भराने की बुकिंग और चुनिंदा बाजारों में नए कनेक्शन के लिए मिस्ड कॉल की सुविधा जनवरी 2021 में शुरू की गई थी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: August 10, 2021 11:20 IST
Now get a New LPG connection via give a missed call to 8454955555- India TV Paisa
Photo:PTI

Now get a New LPG connection via give a missed call to 8454955555

नई दिल्‍ली। क्‍या आपको नया कुकिंग गैस (LPG) कनेक्‍शन चाहिए, तो बस आपको अब अपने मोबाइल से एक मिस्‍ड कॉल देना होगा और आपको नया कनेक्‍शन मिल जाएगा। देश की सबसे बड़ी सार्वजनिक तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने एलपीजी कनेक्‍शन के लिए एक नंबर- 8454955555 जारी किया है, जिस पर मिस्‍ड कॉल देकर नया कनेक्‍शन प्राप्‍त किया जा सकता है। इसके अलावा मौजूदा ग्राहक पंजीकृत फोन नंबर के जरिये मिस्ड कॉल देकर एलपीजी सिलेंडर रिफ‍िल बुकिंग भी कर सकते हैं।

आईओसी के चेयरमैन एस एम वैद्य ने देश में कहीं भी नए एलपीजी कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए मिस्ड कॉल सेवा की शुरुआत की। कंपनी के जारी बयान के अनुसार उन्होंने ग्राहकों के लिए उनके घर पर दो सिलेंडर वाला कनेक्शन (डीबीसी) उपलब्ध कराने की सुविधा का भी उद्घाटन किया। इस पहल के तहत, जिन ग्राहकों के पास एक सिलेंडर कनेक्शन है, उन्हें डिलिवरी करने वाले कर्मी दो सिलेंडर वाले कनेक्शन में तब्दील करने का विकल्प देंगे। इसमें रुचि रखने वाले ग्राहक जरूरत के समय उपयोग के लिए 14.2 किलो के सिलेंडर के बजाये 5 किलो के सिलेंडर का भी विकल्प चुन सकते हैं।

बयान के अनुसार आईओसी ने सभी घरेलू ग्राहकों को नए एलपीजी कनेक्शन का लाभ उठाने के लिए अपनी मिस्ड कॉल सुविधा का विस्तार किया है। देश भर के संभावित ग्राहक नया कनेक्शन लेने के लिए 8454955555 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। वर्तमान में, आईओसी यह सुविधा प्रदान करने वाली एकमात्र तेल विपणन कंपनी है। देश भर के ग्राहकों के लिए पहल शुरू करते हुए, वैद्य ने कहा कि सबसे व्यापक ग्राहक आधार वाली कंपनी के लिए, हमारा निरंतर प्रयास रहा है कि आज के अनुभव को कल के अनुभव से बेहतर बनाना है। हम लगातार प्रौद्योगिकी का उपयोग कर इंडेन ग्राहकों के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं की पेशकश कर रहे हैं।

देश भर में गैस सिलेंडर भराने की बुकिंग और चुनिंदा बाजारों में नए कनेक्शन के लिए मिस्ड कॉल की सुविधा जनवरी 2021 में शुरू की गई थी। इस पहल से ग्राहकों के लिए समय की बचत होगी और नए कनेक्शन के लिए पंजीकरण करना सरल तथा बिना किसी खर्च के होगा। उन्होंने कहा कि इससे खासकर बुजुर्ग ग्राहकों और गांव में रहने वाले लोगों को लाभ होगा। ग्राहक भारत बिल भुगतान प्रणाली (बीबीपीएस), इंडियन ऑयल वन एप या पोर्टल https://cx.indianoil.in के माध्यम से एलपीजी भराने के लिए बुकिंग और भुगतान कर सकते हैं। बयान के अनुसार ग्राहक व्हाट्सएप (7588888824), एसएमएस/आईवीआरएस (7718955555), या अलेक्‍सा के माध्यम से अमेजन और पेटीएम के जरिये भी एलपीजी सिलेंडर बुकिंग और भुगतान कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने सॉवरेन गोल्‍ड बॉन्‍ड से जुटाए 31290 करोड़ रुपये, ब्‍याज दर बढ़ाने पर FM ने दिया ये बयान

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने की आज किसानों के लिए एक और बड़ी योजना की घोषणा

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने 9.75 करोड़ बैंक खातों में भेजे 2000 रुपये, तुरंत चेक करिए अपना अकाउंट बैलेंस

यह भी पढ़ें: यूरोप, अमेरिका, रूस में धूम मचाने के बाद Hyundai भारत में लेकर आ रही है नया ब्रांड N

यह भी पढ़ें:  Hyundai के SUV मॉडल्‍स के साथ अपनी पकड़ मजबूत बनाने की योजना

Write a comment
Click Mania
Modi Us Visit 2021