Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. Paytm से LPG सिलेंडर बुकिंग पर अब मिलेंगे नए फायदे, 900 रुपए तक का कैशबैक पाने के लिए करें यह काम

Paytm से LPG सिलेंडर बुकिंग पर अब मिलेंगे नए फायदे, 900 रुपए तक का कैशबैक पाने के लिए करें यह काम

पेटीएम ने आज आकर्षक ऑफर्स और कैशबैक के साथ नये फीचर्स लाकर एलपीजी सिलेंडर बुकिंग के अनुभव को नया बनाने की घोषणा की है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 28, 2021 19:20 IST
Paytm से LPG सिलेंडर बुकिंग पर अब मिलेंगे नए फायदे, 900 रुपए तक का कैशबैक पाने के लिए करें यह काम- India TV Paisa

Paytm से LPG सिलेंडर बुकिंग पर अब मिलेंगे नए फायदे, 900 रुपए तक का कैशबैक पाने के लिए करें यह काम

नई दिल्ली: एलपीजी सिलेंडर बुकिंग करने वालों के लिए बड़ी खबर है। आपको अब सिलेंडर बुकिंग पर कई अच्छे फायदे होने वाले है। दरअसल पेटीएम ने आज आकर्षक ऑफर्स और कैशबैक के साथ नये फीचर्स लाकर एलपीजी सिलेंडर बुकिंग के अनुभव को नया बनाने की घोषणा की है। यूजर्स अब आईवीआर, मिस्‍ड कॉल या व्‍हाट्सएप के जरिये होने वाली बुकिंग के लिये पेटीएम से भुगतान कर सकते हैं। यह खास फीचर उन्‍हें किसी अन्‍य प्‍लेटफॉर्म या चैनल के माध्‍यम से सिलेंडर की बुकिंग करने के बाद भी कई घंटों तक पेटीएम द्वारा भुगतान करने में सक्षम बनाता है।

ऐसे करें बुकिंग

पेटीएम की परेशानीरहित और साधारण बुकिंग प्रक्रिया ने एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग को ज्‍यादा आसान प्रक्रिया बना दिया है। यूजर को केवल ‘Book Gas Cylinder’ टैब पर जाना है, गैस कंपनी चुननी है, मोबाइल नंबर/ एलपीजी आईडी/ कस्‍टमर नंबर एंटर करना है और फिर भुगतान करना है। सिलेंडर की डिलीवरी सबसे नजदीकी गैस एजेंसी द्वारा यूजर के पंजीकृत पते पर होती है।

सिलेंडर बुकिंग पर 900 रुपए तक का निश्चित कैशबैक

कंपनी ने पेटीएम एप्‍पप के माध्‍यम से एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग करने वाले पहली बार के यूजर्स के लिये 3 सिलेंडर बुकिंग्‍स पर 900 रूपये तक के निश्चित कैशबैक की घोषणा भी की है। यूजर्स को पेटीएम पर बु‍क किये गये हर सिलेंडर पर निश्चित पेटीएम फर्स्‍ट पॉइंट्स भी मिलेंगे, जिन्‍हें उनके वैलेट बैलेंस और लोकप्रिय ब्राण्‍ड्स के डिस्‍काउंट वाउचर्स के रूप में रिडीम कराया जा सकता है। यह ऑफर सभी 3 प्रमुख एलपीजी कंपनियों- इंडेन, एचपी गैस और भारतगैस की‍ सिलेंडर बुकिंग पर लागू है। ग्राहकों के पास पेटीएम पोस्‍टपैड में एनरोल कर सिलेंडर बुकिंग के लिये बाद में भुगतान करने का विकल्‍प भी होगा।

पेटीएम यूजर्स सिलेंडर की बुकिंग करने से पहले दाम देख सकते हैं और अपने इंडियनऑइल एक्‍स्‍ट्रारिवार्ड्स लॉयल्‍टी पॉइंट्स भी रिडीम करा सकते हैं। पेटीएम एप्‍प पर अब उपलब्‍ध एक खोजपरक फीचर के तौर पर ग्राहकों के लिये अपने गैस सिलेंडर की डिलीवरी को ट्रैक करने और रिफिल्‍स के लिये ऑटोमेटेड इंटेलिजेंट रिमाइंडर्स पाने की योग्‍यता भी है। 

पेटीएम के प्रवक्‍ता ने कहा, ‘हमारे लिये, एलपीजी सिलेंडर बुकिंग, यूटिलिटी कैटेगरीज में एक महत्‍वपूर्ण फोकस एरिया है। हम हमेशा अपनी सेवा में नयापन लाने में सफल होते हैं और यह नया बुकिंग फ्लो उसी दिशा में एक अन्‍य कदम है। हम अपने यूजर्स की जरूरतों को समझते हैं और हालिया फीचर्स हमारी प्रोडक्‍ट और टेक्‍नोलॉजी टीमों द्वारा किये गये गहन शोध के बाद इसी के अनुसार विकसित किये गये हैं।’

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement