Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. टाटा मोटर्स लॉन्‍च करने जा रही है टियागो का स्‍पेशल एडिशन विज़, ये होंगी इसकी खासियतें

टाटा मोटर्स लॉन्‍च करने जा रही है टियागो का स्‍पेशल एडिशन विज़, ये होंगी इसकी खासियतें

त्‍योहारी सीजन में टाटा मोटर्स एक और धमाका कर सकती है। टाटा अपनी मशहूर छोटी कार टियागो का लिमिटेड एडिशन लॉन्‍च करने जा रही है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: September 05, 2017 14:11 IST
टाटा मोटर्स लॉन्‍च करने जा रही है टियागो का स्‍पेशल एडिशन विज़, ये होंगी इसकी खासियतें- India TV Paisa
टाटा मोटर्स लॉन्‍च करने जा रही है टियागो का स्‍पेशल एडिशन विज़, ये होंगी इसकी खासियतें

नई दिल्‍ली। त्‍योहारी सीजन में टाटा मोटर्स एक और धमाका कर सकती है। टाटा अपनी मशहूर छोटी कार टियागो का लिमिटेड एडिशन लॉन्‍च करने जा रही है। ऑटो मैगजीन कार देखो डॉट कॉम की एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक टाटा मोटर्स टियागो के इस लिमिटेड एडिशन को टियागो विज नाम से बाजार में उतारेगी। माना जा रहा है कि कंपनी विज को टियागो के एक्‍सटी वेरिएंट के ऊपर तैयार किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक टाटा मोटर्स इसी महीने के अंत तक इस कार को भारतीय बाजार में पेश कर सकती है।

टाटा मोटर्स ने पिछले साल टियागो को भारतीय बाजार में उतारा था। लॉन्‍चिंग के बाद से यह फोन भारतीय बाजार में काफी सफल रहा है। अब इस बार कंपनी त्‍योहारी सीजन के दौरान इसका स्‍पेशल एडिशन पेश करने जा रही है। यदि खासियतों की बता करें तो बसे बड़ा अंतर इसका डुअल कलर है। कंपनी इस कार को दो रंगों में उतारेगी। इसमें पहला है बेरी रैड और दूसरा है पर्ल एसेंट। दोनों रंगों के साथ काले रंग की रूफ मिलेगी। साथ ही इसमें रूफ रेल भी दी गई है। लिमिटेड एडिशन टियागो में डायमंड कट अलॉय व्‍हील मिलेंगे। इस पर लाल रंग की हाइ‍लाइटिंग देखने को मिलेगी। यही हाइलाइटिंग फ्रंट ग्रिल में भी दी गई है।

कार के रियर साइड में स्‍पेशल एडिशन का नाम यानि कि विज लिखा मिलेगा। इंटीरियर की बात करें तो कार की सीटों पर फैब्रिक अपहोल्‍स्‍ट्री मिलेगी। एवं इसके ऐसी वेंट पर भी लाल रंग से हाइलाइटिंग की गई है। इसके अलावा कार में बाकी वे सभी फीचर्स मिलेंगे जो कि टियागो के एक्‍सटी वेरिएंट में अभी तक मिलते आए हैं। यानि कि इसमें भी आपको हरमन का कनेक्‍टनेक्‍स्‍ट इंफोटेनमेंट सिस्‍टम मिलेगा। इसके अलावा रियर पार्किंग सेंसर, ओआरवीएम आदि देखने को मिलेंगे।

अब बात करें इंजन की तो पहले ही बताया गया है कि कार में मुख्‍यत: कॉस्‍मेटिक बदलाव किए गए हैं। लिमिटेड एडिशन के इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा। इसमें भी वहीं इंजन और स्‍पेसिफिकेशंस मिलेंगे जो कि टियागो एक्सटी वेरिएंट वाले पेट्रोल और डीज़ल इंजन के साथ मिलते हैं। टियागो एक्सटी में 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प रखा गया है, जबकि टियागो विज़ में केवल मैनुअल गियरबॉक्स आएगा। पेट्रोल इंजन की बात करें तो यह 85 पीएस की पावर जेनरेट करता है वहीं इसका टॉर्क 114 न्‍यूटन मीटर का है। कंपनी का दावा है कि यह कार 23.84 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। वहीं डीजल में 1.05 लीटर का इंजन दिया गया है, जो 70 पीएस की पावर पावर और 140 एनएम का टॉर्क देता है। डीजल इंजन के साथ्‍ज्ञ 27.28 किमी. प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement