ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. टाटा मोटर्स की अक्टूबर में बिक्री 5% बढ़ी, त्योहारी मांग और नए लॉन्च से कंपनी को मिला फायदा

टाटा मोटर्स की अक्टूबर में बिक्री 5% बढ़ी, त्योहारी मांग और नए लॉन्च से कंपनी को मिला फायदा

टाटा मोटर्स के मुताबिक अक्टूबर 2016 के मुकाबले इस साल अक्टूबर में उसकी कमर्शिलय गाड़ियों की बिक्री में 7 % की बढ़ोतरी हुई है, कुल 32,411 गाड़ियां बिकी हैं।

Manoj Kumar Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: November 01, 2017 15:05 IST
टाटा मोटर्स की अक्टूबर में बिक्री 5% बढ़ी, त्योहारी मांग और नए लॉन्च से कंपनी को मिला फायदा- India TV Paisa
टाटा मोटर्स की अक्टूबर में बिक्री 5% बढ़ी, त्योहारी मांग और नए लॉन्च से कंपनी को मिला फायदा

मुंबई। देश की बड़ी वाहन कंपनी टाटा मोटर्स के लिए दिवाली की वजह से अक्टूबर का महीना काफी शुभ रहा है। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक अक्टूबर के दौरान उसकी पैसेंजर और कमर्शियल व्हीकल बिक्री में 5 फीसदी का इजाफा दर्ज किया गया है। कंपनी के मुताबिक त्योहारी सीजन होना, कंज्यूमर सेंटिमेंट में सुधार और नए मॉडल के लॉन्च से अक्टूबर के दौरान उसकी बिक्री में इजाफा देखने को मिला है।

टाटा मोटर्स के मुताबिक अक्टूबर 2016 के मुकाबले इस साल अक्टूबर में उसकी कमर्शिलय गाड़ियों की बिक्री में 7 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है और कुल 32,411 गाड़ियां बिकी हैं। अप्रैल से अक्टूबर तक टाटा मोटर्स कुल 1,93,782 कमर्शिल गाड़ियों की सेल कर चुकी है जबकि 2016-17 में इस दौरान 1,84,871 गाड़ियों की बिक्री हुई थी।

पैसेंजर गाड़ियों की बात करें तो अक्टूबर में इनकी बिक्री में 1 फीसदी का इजाफा दर्ज किया गया है, इस साल अक्टूबर में कंपनी ने कुल 16,475 पैसेंजर गाड़ियों की सेल की है। कंपनी के मुताबिक उसके टियागो, टिगोर और हेक्सा को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। इसके अलावा नई लॉन्च हुई एसयूवी नेक्सान को भी जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है जिस वजह से पैसेंजर गाड़ियों की बिक्री में इजाफा हुआ है। हालांकि अक्टूबर में टाटा मोटर्स के निर्यात में 32 फीसदी की भारी गिरावट आई है, कंपनी के मुताबिक अक्टूबर में सिर्फ 4,311 गाड़ियों का निर्यात हो पाया है, नेपाल और श्रीलंका से मांग घटने की वजह से निर्यात में गिरावट दर्ज की गई है।

Write a comment
elections-2022