Friday, May 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मारुति हुंडई से लेकर मर्सिडीज ऑडी ने लॉन्‍च की नई कारें, ये हैं इस हफ्ते की टॉप ऑटो खबरें

मारुति हुंडई से लेकर मर्सिडीज ऑडी ने लॉन्‍च की नई कारें, ये हैं इस हफ्ते की टॉप ऑटो खबरें

इंडिया टीवी पैसा की ऑटो टीम इस हफ्ते कार और बाइक्‍स के मार्केट में हुई उन हलचलों को साथ लेकर आई है जिन्‍हें जानना आपके लिए जरूरी है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: May 22, 2016 7:58 IST
Auto This Week: मारुति हुंडई से लेकर मर्सिडीज ऑडी ने लॉन्‍च की नई कारें, ये हैं इस हफ्ते की टॉप ऑटो खबरें- India TV Paisa
Auto This Week: मारुति हुंडई से लेकर मर्सिडीज ऑडी ने लॉन्‍च की नई कारें, ये हैं इस हफ्ते की टॉप ऑटो खबरें

नई दिल्‍ली। कार प्रेमियों के लिए बीता हफ्ता पॉजिटिव और नेगेटिव खबरों से भरपूर रहा। पिछले हफ्ते मारुति ने सबसे सस्‍ती कार ऑल्‍टो का नया संस्‍करण पेश किया। हुंडई ने भी भारत में 20 साल पूरे होने के मौके पर एक्‍सेंट का स्‍पेशल एनिवर्सिरी एडिशन लॉन्‍च किया। वहीं टीवीएस ने भी अपनी स्‍टार सिटी प्‍लस और स्‍कूटी जेस्‍ट के नए मॉडल पेश किए। इसके अलावा लक्‍जरी कारों की बात करें तो ऑडी और मर्सिडीज ने अपनी नई कारें भारतीय बाजार में पेश कर दीं। वहीं दूसरी ओर एनसीएपी के क्रैश टेस्‍ट के आंकड़ों ने सभी को चौंका दिया। इंडिया टीवी पैसा की ऑटो टीम इस हफ्ते कार और बाइक्‍स के मार्केट में हुई उन हलचलों को साथ लेकर आई है जिन्‍हें जानना आपके लिए जरूरी है।

Hyundai ने लॉन्‍च किया Xcent स्‍पेशल एडिशन

देश की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी Hyundai मोटर्स इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने अपनी कंपैक्ट सेडान कार Xcent का स्‍पेशल एडिशन लॉन्‍च किया है। कंपनी ने यह एनिवर्सिरी एडिशन देश में अपनी मौजूदगी के 20 साल पूरे होने के मौके पर पेश किया है। कंपनी के मुताबिक ‘एक्सेंट स्पेशल एडीशन’ पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्पों में उपलब्ध होगी। पेट्रोल कारों की कीमत 6.25 लाख रुपये से 6.29 लाख रुपये के बीच है, जबकि डीजल कारों की कीमत 7.17 लाख रुपये और 7.21 लाख रुपये के बीच है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/PJKLkG

तस्वीरों में देखिए 25 Kmpl का माइलेज देने वाली 5 हैचबैक कारें

mileage cars

nanoIndiaTV Paisa

kwid (2)IndiaTV Paisa

celerio (1)IndiaTV Paisa

figo (1)IndiaTV Paisa

beat (1)IndiaTV Paisa

मारुति सुजुकी ने लॉन्‍च की अल्टो800

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने रेनो क्विड और डटसन रेडीगो का मुकाबला करने के लिए देश की बेस्‍ट सेलिंग कार अल्‍टो 800 को नई डिजाइन, फीचर्स और ईंधन दक्षता के साथ लॉन्‍च किया है। नई अल्‍टो 800 का माइलेज पेट्रोल के साथ 24.7 किलोमीटर प्र‍ति लीटर है, यह तकरीबन 9 फीसदी ज्‍यादा है इससे पहले के वर्जन से। सीएनजी मॉडल में अल्‍टो 800 का माइलेज 33.44 किलोमीटर प्रति किलोग्राम होगा। नई अल्‍टो 800 की कीमत दिल्ली शोरूम में 2.55 लाख रुपए से 3.76 लाख रुपए होगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/JM8JSN

TVS ने लॉन्‍च की नई स्‍टार सिटी प्‍लस

भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी TVS मोटर्स ने अपनी स्टार सिटी प्लस बाइक का चॉकलेट गोल्ड स्पेशल एडिशन लॉन्‍च किया है। नई टीवीएस स्टार सिटी प्लस की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 49,234 रुपये रखी गई है। पुरानी स्‍टार सिटी के मुकाबले इस नई बाइक में 110 सीसी बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। लेकिन इसके कलर और स्‍टाइल में खास बदलाव किया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/kw2nLY

तस्वीरों में देखिए टॉप 10 SUV

SUV top 10

duster (2)IndiaTV Paisa

scorpioIndiaTV Paisa

vitara (2)IndiaTV Paisa

xuv (1)IndiaTV Paisa

range-roverIndiaTV Paisa

fordIndiaTV Paisa

honda-brv (2)IndiaTV Paisa

mercIndiaTV Paisa

audiIndiaTV Paisa

bmw (2)IndiaTV Paisa

ऑडी ने लांच की सबसे दमदार कार

जर्मनी की वाहन निर्माता कंपनी ऑडी ने गुरुवार को देश में अपनी सबसे दमदार कार ‘ऑडी आर8 वी10 प्लस’ लांच की। ऑडी इंडिया के प्रमुख जो किंग ने कहा, “ऑडी आर8 वी10 प्लस को पहले से अधिक चुस्त और दमदार बनाया गया है। इसमें ऑडी को पिछले कई साल में कार रेसिंग में मिली सफलता से मिली जानकारी का उपयोग किया गया है।”

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/J0Y050

मर्सीडीज बेंज ने पेश की GLS 350डी

जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने अपने एसयूवी GLS 350डी का उन्नतम संस्करण भारत में पेश किया, जिसकी कीमत पुणे शोरूम में 80.4 लाख रुपए है। मर्सिडीज बेंज के प्रबंध निदेशक व सीईओ रोलांद फोल्गर ने इस अवसर पर संवाददाताओं से कहा, भारत एसयूवी का बढ़ता बाजार है और 2015 में 100 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई। यह हमारे लिए सबसे अधिक तेजी वाला खंड रहा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/G2HdZ8

भारतीय सड़कों पर इस साल एंट्री लेंगी ये 4 दमदार SUV

suv in 2016

tusconIndiaTV Paisa

tata-hexaIndiaTV Paisa

Honda-brvIndiaTV Paisa

tata-nexon (1)IndiaTV Paisa

क्रैश टेस्‍ट में फेल हुईं पांच कारें

इस हफ्ते सबसे चौकानें वाली खबर कारों के क्रैश टेस्‍ट की आई। इंटरनेशनल एजेंसी एनसीएपी ने पांच भारतीय कारों मारुति की सेलेरियो और ईको, महिंद्रा की स्‍कॉर्पियो, हुंडई की ईऑन, रेनॉल्‍ट की क्विड को क्रैश टेस्‍ट में फेल करार दिया। इंटरनेशनल ऑटोमोबाइल क्रैश टेस्‍टिंग एजेंसी न्‍यू कार एसेसमेंट प्रोग्राम (NCAP) ने भारत के इन पांच पैसेंजर व्‍हीकल्‍स को जीरो रेटिंग दी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/xny8HQ

मारुति ने एस-क्रॉस को किया रिकॉल

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने एस-क्रॉस मॉडल की 20,427 कारों को रिकॉल किया है। कंपनी ने कहा है इन कारों के ब्रेक का एक पुर्जा बदलने की जरूरत है। कंपनी कार स्वामियों को इसके लिए मुफ्त सर्विस देगी। कंपनी ने इसे रिकॉल नहीं माना है। उसके बयान में कहा गया है कि 20 अप्रैल 2015 से 12 फरवरी 2016 के बीच बने वाहनों में जरूरत के मुताबिक खराब हुए ब्रेक को संभावित तौर पर बदला जाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/0lGI1J

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement