1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Toyota Fortuner का नया फेसलिफ्ट वर्जन 6 जनवरी को होगा भारत में लॉन्‍च, इतनी हो सकती है कीमत

Toyota Fortuner का नया फेसलिफ्ट वर्जन 6 जनवरी को होगा भारत में लॉन्‍च, इतनी हो सकती है कीमत

उम्मीद है कि टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट की कीमत मौजूदा कीमत से अधिक होगी। वर्तमान में टोयोटा फॉर्च्यूनर की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 28.66 लाख रुपये से लेकर 34.43 लाख रुपये के बीच है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 24, 2020 10:47 IST
Toyota Fortuner facelift India launch on January 6, 2021- India TV Paisa
Photo:TOYOTA

Toyota Fortuner facelift India launch on January 6, 2021

नई दिल्‍ली। टोयोटा अपनी प्रीमियम एसयूवी फॉर्च्‍यूनर का फेसलिफ्ट वर्जन (Toyota Fortuner facelift) को भारत में 6 जनवरी, 2021 को लॉन्‍च करेगी। टोयोटा ने 2020 की शुरुआत में ही फेसलिफ्ट वर्जन को अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में पेश किया था। नई फॉर्च्‍यूनर में री-डिजाइन इंटीरियर और एक्सटीरियर दोनों मिलेंगे। टोयोटा पहले ही कुछ दक्षिण पूर्व एशियाई देशों में Fortuner का नया वर्जन लॉन्च कर चुकी है। इससे भारत में आने वाला वर्जन कैसा होगा, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। ऐसी संभावना भी है कि कंपनी यहां एक नया Fortuner Legender मॉडल  भी लॉन्च करेगी, जो स्टैंडर्ड वेरिएंट की तुलना में अधिक प्रीमियम वेरिएंट होगा।

Fortuner का नया अपडेटेड मॉडल नए फ्रंट फेस और पहले से बेहतर इंटीरियर्स के साथ आएगा। SUV को पैसेंजर्स के लिए पहले के मुकाबले अधिक आरामादायक बनाने की कोशिश की गई है। इसमें लार्ज मेश-पैटर्न ग्रिल, रिडिजाइन की गई एलईडी हेडलाइट्स, एक रिशेप्‍ड फ्रंट बंपर और 18 इंच का नया एलॉय व्‍हील होगा। इसमें नई स्लिमर-लुकिंग एलईडी टेल-लाइट होगी। इन सब बदलावों के बावजूद फॉर्च्‍यूनर का ओवरऑल डिजाइन मौजूदा मॉडल की तरह ही रहेगा।

टोयोटा फॉर्च्‍यूनर फेसलिफ्ट वर्जन के इंटीरियर में कुछ प्रमुख बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें पहले से बड़ा 8.0 इंच टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम होगा जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्‍पल कारप्‍ले कनेक्टिविटी के साथ आएगा। इसमें 8-वे पावर-एडजस्‍टेबल ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट, वायरलेस स्‍मार्टफोन चार्जिंग, एलईडी एंबिएंट लाइटिंग, 9 स्‍पीकर के साथ जेबीएल ऑडियो सिस्‍टम और एक 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स होंगे।

टोयोटा फॉर्च्‍यूनर फेसलिफ्ट वर्जन में 2.8 लीटर, फोर-सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन होगा, जो मौजूदा मॉडल में भी इस्‍तेमाल होता है। कंपनी इसके लिए 2.7 लीटर फोर सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ भी फेसलिफ्ट वर्जन को पेश करेगी। नई फेसलिफ्ट फॉर्च्‍यूनर का मुकाबला एमजी ग्‍लोस्‍टर, फोर्ड एनडेवर और महिंद्रा अल्‍ट्रॉस जी4 से होगा। उम्‍मीद है कि टोयोटा फॉर्च्‍यूनर फेसलिफ्ट की कीमत मौजूदा कीमत से अधिक होगी। वर्तमान में टोयोटा फॉर्च्‍यूनर की दिल्‍ली में एक्‍स-शोरूम कीमत 28.66 लाख रुपये से लेकर 34.43 लाख रुपये के बीच है।  

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X