1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Toyota ने पेश किया Innova Crysta का लिमिटेड एडिशन, कीमत है 17.18 लाख रुपये से शुरू

Toyota ने पेश किया Innova Crysta का लिमिटेड एडिशन, कीमत है 17.18 लाख रुपये से शुरू

ऑनलाइन वाहन बुकिंग सुविधा देने वाले मंच ओला ने कंपनी का पुनर्गठन किया है और अपने कुछ वरिष्ठ अधिकारियों की भूमिकाओं का विस्तार किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 20, 2021 13:02 IST
Toyota Kirloskar drives in Innova Crysta Limited Edition at Rs 17.18 lakh- India TV Paisa
Photo:TOYOTAKIRLOSKARMOTOR

Toyota Kirloskar drives in Innova Crysta Limited Edition at Rs 17.18 lakh

नई दिल्ली। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar ) ने अपने बहुउद्देश्यीय वाहन (MPV) इनोवा क्रिस्टा (Innova Crysta) का सीमित संस्करण पेश किया है, जिसकी शोरूम कीमत 17.18 लाख रुपये से 20.35 लाख रुपये के बीच है। कार के पेट्रोल संस्करण की कीमत 17.18 लाख रुपये से 18.59 लाख रुपये के बीच है, जबकि डीजल संस्करण की कीमत 18.99 लाख रुपये से 20.35 लाख रुपये के बीच है।

यह सीमित संस्करण मॉडल मल्टी टेरेन मॉनिटर, हेड अप डिस्प्ले, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, वायरलेस चार्जर, डोर एज लाइटिंग और एयर आयनाइजर जैसी कई विशेषताओं के साथ पेश किया गया है। कंपनी ने देश में अभी तक 9 लाख इनोवा इकाई की बिक्री की है।

टीकेएम के एसोसिएट महाप्रबंधक (एजीएम), बिक्री एवं रणनीतिक विपणन, वी डब्ल्यू सिगामणि ने एक बयान में कहा कि इनोवा बाजार में पेश किए जाने के बाद से निर्विवाद रूप से एमपीवी वर्ग में अग्रणी रही है, जिससे यह हमारे प्रमुख उत्पादों में से एक बन गई है। यह हमारा निरंतर प्रयास रहा है कि हम अपने उत्पादों को लगातार बदलते रुझानों, आवाजाही की जरूरतों और ग्राहकों की प्राथमिकताओं के अनुरूप उन्नत करें।

ओला ने वाहन कारोबार को मजबूत बनाने के लिए किया पुनर्गठन

ऑनलाइन वाहन बुकिंग सुविधा देने वाले मंच ओला ने कंपनी का पुनर्गठन किया है और अपने कुछ वरिष्ठ अधिकारियों की भूमिकाओं का विस्तार किया है। कंपनी ने वाहन कारोबार को मजबूत बनाने तथा नये अवसरों का लाभ उठाने के प्रयास के तहत ये कदम उठाये हैं। ओला के मुख्य वित्त अधिकारी एस सौरभ और मुख्य परिचालन अधिकारी गौरव पोरवाल कंपनी छोड़ रहे हैं। ओला के चेयरमैन और समूह सीईओ (मुख्य कार्यपालक अधिकारी) भाविश अग्रवाल ने अपने कर्मचारियों को ई-मेल के जरिये बदलाव के बारे में सूचना दी है।

उन्होंने ई-मेल में लिखा है कि पिछले एक साल में हमने अपने वाहन कारोबार को नया रूप दिया है। इसका मकसद इसे अधिक मजबूत और संरचानात्मक रूप से दक्ष बनाना है। साथ ही मजबूत वृद्धि और कोविड-पूर्व स्तर पर तेजी से लौटने में सक्षम बनाना है।’’ उन्होंने कहा कि ओला का वाहन वाणिज्य कारोबार- ओला कार्स, एक बड़ा संचालन बनने की ओर तेजी से बढ़ा है। इसके वितरण और वित्तीय सेवा कारोबार महत्वपूर्ण मोड़ पर हैं। अग्रवाल ने कहा, ‘‘हम ओला के अगले चरण की वृद्धि को लेकर काफी सकारात्मक हैं। इसी को ध्यान में रखकर हम अपने संगठन में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव कर रहे हैं, इससे हमें उपलब्ध अवसरों का लाभ उठाने में मदद मिलेगी।

बदलाव के तहत ओला डिलिवरी कारोबार के सीईओ विनय भोपाटकर अब ‘मोबिलिटी बिजनेस’ के चालक और आपूर्ति परिवेश की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभालेंगे। ओला के मुख्य विपणन अधिकारी अंशुल खंडेलवाल आय को गति देने के लिए अतिरिक्त जिम्मेदारी भी संभालेंगे। ओला कार्स के सीईओ अरुण सरदेशमुख अपनी भूमिका में बने रहेंगे। जबकि समूह के सीएफओ (मुख्य वित्त अधिकारी) अरुण कुमार जीआर वित्तीय कार्यों को देखते रहेंगे और ओला के वित्त से जुड़े सभी प्रमुख अधिकारी अब सीधे उन्हें रिपोर्ट करेंगे।

अग्रवाल ने कहा कि मुख्य वित्त अधिकारी एस सौरभ और मुख्य परिचालन अधिकारी गौरव पोरवाल कंपनी छोड़ रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि ओला एक से 1.5 अरब डॉलर (7,324-10,985 करोड़ रुपये) का आईपीओ (आरंभिक सार्वजनिक निर्गम) लाने की तैयारी में है। कंपनी इस संदर्भ में विवरण पुस्तिका दिसंबर तिमाही में बाजार नियामक सेबी के पास जमा कर सकती है। इस पर वह सिटीबैंक और कोटक महिंद्रा बैंक समेत कुछ बैंकों के साथ काम कर रही है। हालांकि, कंपनी ने आईपीओ को लेकर कोई समयसीमा नहीं बताई है। 

Write a comment
bigg boss 15