1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. टोयोटा ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की फॉर्च्यूनर टीआरडी स्पोर्टीवो, कीमत 31 लाख रुपए

टोयोटा ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की फॉर्च्यूनर टीआरडी स्पोर्टीवो, कीमत 31 लाख रुपए

टोयोटा ने भारत में अपनी पकड़ मजबूत बनाते हुए नई फॉर्च्‍यूनर लॉन्‍च की है। कंपनी ने फॉर्च्यूनर का ये नया वेरिएंट टीआरडी स्पोर्टीवो नाम से लॉन्च किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: September 22, 2017 13:57 IST
टोयोटा ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की फॉर्च्यूनर टीआरडी स्पोर्टीवो, कीमत 31 लाख रुपए- India TV Paisa
टोयोटा ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की फॉर्च्यूनर टीआरडी स्पोर्टीवो, कीमत 31 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। जापानी ऑटोमोबाइल दिग्‍गज टोयोटा ने भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बनाते हुए नई फॉर्च्‍यूनर लॉन्‍च की है। कंपनी ने फॉर्च्यूनर का ये नया वेरिएंट टीआरडी स्पोर्टीवो नाम से लॉन्च किया है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 31.01 लाख रुपए रखी गई है। यह कीमत एक्स-शोरूम दिल्ली की है। फॉर्च्‍यूनर  स्‍पोर्टीवा को इसके 2.8 लीटर 4×2 एटी वेरिएंट पर तैयार किया गया है। कंपनी ने इसके डिजायन और फीचर में कई अहम बदलाव किए हैं।

कार की डिजाइनिंग की बात करें तो टोयोटा फॉर्च्यूनर टीआरडी स्पोर्टीवो के फ्रंट में रेसिंग कार वाले बंपर दिए गए हैं। यही ट्रीटमेंट रियर साइड के बंपर पर भी किया गया है। इसके अलावा टीआरडी रेडिएटर ग्रिल के अलावा टीआरडी लोअर ग्रिल कवर भी दिया गया है। इसके अलावा टीआरडी बैजिंग वाले रेड और ब्लैक स्टीकर इसे स्‍पोर्टी लुक प्रदान करते हैं। साथ ही इसमें 18 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। यहां भी टीआरडी की बैजिंग मिलेगी। टीआरडी की बैजिंग कार के इंटीरियर में भी मिलेगी। साथ ही रैड स्टिचिंग कार की सीटों का खास बनाते हैं।

टोयोटा फॉर्च्यूनर टीआरडी स्पोर्टीवो के इंजन को लेकर कंपनी ने कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है। इसमें वहीं इंजन मिलेगा जो मौजूदा फॉर्च्‍यूनर में दिया गया है। यानि कि इसमें भी 2.8 लीटर का 4-सिलेंडर टर्बो डीजल इंजन मिलेगा। यह इंजन 177 पीएस की बेमिसाल पावर देता है, वहीं इसका टॉर्क 450 न्‍यूटन मीटर का है। साथ ही इसमें मौजूदा फॉर्च्‍यूनर की तरह ही सुरक्षा के लिए 7 एयरबैग, ऑल डिस्क ब्रेक, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल और ऑटोमैटिक पावर टेलगेट दिया गया है।

Write a comment
coronavirus
X