1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. TVS Motor करेगी तमिलनाडु में 1200 करोड़ रुपये का निवेश, ग्रीव्ज इलेक्ट्रिक के व्हीकल प्रोडक्शन इकाई का हुआ उद्घाटन

TVS Motor करेगी तमिलनाडु में 1200 करोड़ रुपये का निवेश, ग्रीव्ज इलेक्ट्रिक के व्हीकल प्रोडक्शन इकाई का हुआ उद्घाटन

तमिलनाडु में कंपनी के सबसे बड़े इलेक्ट्रिक व्हीकल प्रोडक्शन सुविधा का अनौपचारिक उद्घाटन मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ​द्वारा किया गया।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 23, 2021 15:48 IST
TVS Motor to invest Rs 1,200 crore in Tamil Nadu- India TV Paisa
Photo:TVS MOTOR

TVS Motor to invest Rs 1,200 crore in Tamil Nadu

नई दिल्ली। चेन्नई की टीवीएस मोटर कंपनी ने मंगलवार को कहा कि वह भविष्य की प्रौद्योगिकियों और इलेक्ट्रिक वाहनों पर अगले चार साल के दौरान तमिलनाडु में 1200 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इस संबंध में कंपनी ने राज्य सरकार के साथ एक समझौता भी किया है। टीवीएस मोटर कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि यह निवेश मुख्यरूप से नए उत्पादों की डिजाइन, डेवलपमेंट और विनिर्माण एवं इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में क्षमता विस्तार पर किया जाएगा।

बयान में कहा गया है कि कंपनी अपने आप को एक कनेक्टेड, टिकाउफ और इलेक्ट्रिक ब्रांड के साथ एक डिजिटल कंपनी के रूप में परिवर्तित कर रही है। कंपनी ईवी और ग्रीन फ्यूल में टेक्नोलॉजी ​डेवलपमेंट और देश में टू—व्हीलर सेगमेंट के इलेक्ट्रिफिकेशन को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

कंपनी ने कहा कि उसने कोयम्बटूर में आयोजित तमिलनाडु इनवेस्टमेंट कॉनक्लेव 2021 में राज्य सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। यह निवेश टीवीएस मोटर कंपनी का राज्य के आर्थिक विकास में एक जिम्मेदार कॉरपोरेट की हैसियत से अपना योगदान देने को प्रदर्शित करता है।

ग्रीव्ज इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के सबसे बड़े इलेक्ट्रिक व्हीकल प्रोडक्शन इकाई का हुआ उद्घाटन

ग्रीव्ज कॉटन लिमिटेड की ई—मोबिलिटी इकाई ग्रीव्ज इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने मंगलवार को कहा कि तमिलनाडु में कंपनी के सबसे बड़े इलेक्ट्रिक व्हीकल प्रोडक्शन सुविधा का अनौपचारिक उद्घाटन मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ​द्वारा किया गया। मुख्यमंत्री ने उद्योग मंत्री थंगम थेनारासू के साथ रानीपेट में स्थित इस इकाई का वर्चुअल तरीके से उद्घाटन किया। यह संयंत्र ग्रीव्ज इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के 700 करोड़ रुपये निवेश की योजना का हिस्सा है।

35 एकड़ में बना यह प्लांट घरेलू और निर्यात दोनों बाजारों के लिए एक इलेक्ट्रिक मोबिलिटी हब के रूप में काम करेगा। यह विनिर्माण संयंत्र केंद्र सरकार के आत्मनिर्भर भारत अभियान के अनुरूप है। इस प्लांट की वार्षिक उत्पादन क्षमता 1.20 लाख यूनिट होगी और कंपनी की योजना इसे चरणबद्ध तरीके से बढ़ाकर 10 लाख यूनिट प्रति वर्ष करने की है। 

Write a comment
bigg boss 15