1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. कर्ज में डूबी सैंगयोंग मोटर का अधिग्रहण करेगी अमेरिकी फर्म एचएएएच: रिपोर्ट

कर्ज में डूबी सैंगयोंग मोटर का अधिग्रहण करेगी अमेरिकी फर्म एचएएएच: रिपोर्ट

अमेरिका स्थित वाहन आयातक एचएएएच ऑटोमोटिव होल्डिंग्स के प्रमुख ने कहा है कि कंपनी कर्ज में डूबी सैंगयोंग मोटर कंपनी का अधिग्रहण करने के लिए अगले सप्ताह अपना आशय पत्र (एलओआई) जमा करने के लिए तैयार है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 25, 2021 14:09 IST
कर्ज में डूबी सैंगयोंग मोटर का अधिग्रहण करेगी अमेरिकी फर्म एचएएएच: रिपोर्ट- India TV Paisa
Photo:SSANGYONG MOTOR

कर्ज में डूबी सैंगयोंग मोटर का अधिग्रहण करेगी अमेरिकी फर्म एचएएएच: रिपोर्ट

सियोल: अमेरिका स्थित वाहन आयातक एचएएएच ऑटोमोटिव होल्डिंग्स के प्रमुख ने कहा है कि कंपनी कर्ज में डूबी सैंगयोंग मोटर कंपनी का अधिग्रहण करने के लिए अगले सप्ताह अपना आशय पत्र (एलओआई) जमा करने के लिए तैयार है। सैंगयोंग की भारतीय मूल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड पिछले साल से एचएएएच के साथ कोरियाई इकाई में अपनी बहुमत हिस्सेदारी बेचने के लिए कोविड महामारी के बीच अपनी वैश्विक पुनर्गठन योजना के हिस्से के रूप में बातचीत कर रही थी। 2011 में, महिंद्रा ने 523 बिलियन वोन के लिए सैंगयोंग में 70 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया और अब एसयूवी केन्द्रित कार निमार्ता में 74.65 प्रतिशत हिस्सेदारी रखता है।

सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक, एचएएएच ऑटोमोटिव होल्डिंग्स के संस्थापक ड्यूक हेल ने कहा कि एचएएएच आर्थिक रूप से परेशान सैंगयोंग का अधिग्रहण करने के लिए ऑप्टिमम कंपनी है, और शुक्रवार तक एक एलओआई जमा करेगी। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, एचएएएच को मार्च तक सियोल दिवालियापन न्यायालय में अपना एलओआई जमा करने की उम्मीद थी, लेकिन उसने दस्तावेज नहीं भेजे, जिससे सैंगयोंग में निवेश करने के अपने इरादे पर संदेह पैदा हो गया था।

एलओआई जमा करने में विफलता के संबंध में, एचएएएच प्रमुख ने कहा कि कंपनी को निवेश निर्णय लेने से पहले सैंगयोंग के वित्तीय विवरणों को देखने के लिए और समय चाहिए। यदि एचएएएच सैंगयोंग का अधिग्रहण करने में सफल हो जाता है, तो उन्होंने कहा कि कैलिफोर्निया स्थित कार आयातक की योजना सैंगयोंग के एसयूवी मॉडल और पिक-अप ट्रकों को अमेरिका और कनाडा में लाने की है।

सैंगयोंग अपने नए मालिक को खोजने के लिए नीलामी में शुक्रवार तक इच्छुक निवेशकों से एलओआई प्राप्त करने की योजना बना रहा है। चीन स्थित एसएआईसी मोटर ने 2004 में सैंगयोंग में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था। लेकिन 2008-09 के वैश्विक वित्तीय संकट के मद्देनजर 2009 में कार निमार्ता का अपना कंट्रोल छोड़ दिया था। सैंगयोंग के ऑडिटर केपीएमजी समजोंग एकाउंटिंग कॉर्प ने वर्ष 2020 के लिए कार निमार्ता के वार्षिक वित्तीय विवरणों पर अपनी राय देने से इनकार कर दिया। सैंगयोंग को लिस्टेड किया जा सकता है। यदि इसकी लेखा फर्म एक वर्ष की अवधि के बाद अगले वर्ष के लिए कंपनी के वार्षिक प्रदर्शन पर एक राय देने से इनकार करती है।

Write a comment
Click Mania