Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Car Accessories: सर्दियों में खरीद लें कार के ये 5 एक्सेसरीज, ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बनाएं बेहतर

Car Accessories: सर्दियों में खरीद लें कार के ये 5 एक्सेसरीज, ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बनाएं बेहतर

Car Accessories: सर्दियों के मौसम में ट्रिप की प्लानिंग करना कभी आसान नहीं होता। इस मौसम में आपको कई तरह को दिक्कतें भी उठानी पड़ती हैं। ऐसे लीग अपने ट्रिप को यादगार और आरामदायक बनाना चाहते हैं तो इन 5 कार एक्सेसरीज का इंतजाम जरूर रखें।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Updated on: December 13, 2022 10:30 IST
 सर्दियों में खरीद लें कार के ये 5 एक्सेसरीज- India TV Paisa
Photo:FILE सर्दियों में खरीद लें कार के ये 5 एक्सेसरीज

Car Accessories: सर्दी के मौसम में स्नो फॉल देखने के लिए लोग हिल स्टेशन या ठंडी जगहों पर जाना पसंद करते हैं। अगर आप भी इन सर्दियों में दोस्तों को साथ ऐसे किसी रोड ट्रिप की प्लानिंग कर रहे हैं तो अपनी कार में पांच जरूरी एक्सेसरीज के इंतजाम की तैयारी शुरू कर दीजिए। ये जरूरी एक्सेसरीज न केवल आपके ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएगी, बल्कि एक आरामदायक और यादगार सफर का एहसास भी कराएगी

एंटी स्लिप कार सीट

सर्दियों में लंबे सफर के लिए एंटी स्लिप कार सीट एक जरूरी और बेहतरीन प्रोडक्ट है। ये सीट प्योर कॉटन से बने होते हैं, जो काफी कंफर्टेबल फील कराते हैं। इन्हें बनाने के लिए उच्च क्वालिटी की कॉटन का इस्तेमाल किया जाता है।

स्टीयरिंग व्हील कवर

लंबे सफर के लिए आपके पास एक यूनिवर्सल व्हील कवर की भी व्यवस्था होनी चाहिए।  ये बहुत ही सॉफ्ट और कंफर्टेबल होता है, जो कड़कड़ाती ठंड में भी आपके हाथों को गर्म रखता है। वूल से बना ये मुलायम स्टीयरिंग कवर, आपकी ड्राइविंग में भी बाधा पैदा नहीं करता है।

फॉग लाइट

व्हीकल के लिए इस तरह के फॉग लाइट्स मौसम की कंडीशन को ध्यान में रखते हुए मनाए जाते हैं, जैसे कि भारी बर्फबारी, बहुत ज्यादा ठंड या कोहरा आदि। इस प्रकार की कंडीशन में फॉग लाइट बहुत काम आती है। ये लाइट्स  10V-30 के ऑपरेटिंग वोल्टेज के साथ आती हैं, जो व्हीकल को आगे बढ़ाने में बहुत मददगार साबित होती हैं।

स्नो चेन

अक्सर आपने देखा होगा कि बर्फीली जगहों पर कार और बाइक के टायर स्लिप होने लगते हैं। ऐसी कंडीशन बर्फ में धंसे टायर्स को बाहर निकालना भी एक बड़ी मुसीबत है। ऐसे में स्नो चेन आपके व्हीकल के लिए बहुत मददगार साबित हो सकती है। इसे लगाने के बाद गाड़ी के टायर्स बर्फ पर भी जमकर चलते हैं और व्हीकल के फिसलने का खतरा कम हो जाता है।

कार मैट्रेस

एडवेंचर्स ट्रिप पर ट्रैवलर और एक्सप्लोरर के लिए कार मैट्रेस बहुत ही काम को चीज साबित हो सकती है। अक्सर एडवेंचर्स प्लेस पर लोगों को ठहरने के लिए होटल या लॉज नहीं मिल पाता है। ऐसे में आप अपनी सेडान और SUV पर इस डालकर आराम कर सकते हैं।  ये एक वॉटरप्रूफ कार बेड है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement