Monday, April 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. 5-डोर Mahindra Thar जल्द होगी लॉन्च, मिलेंगे ये 5 दमदार फीचर्स

5-डोर Mahindra Thar जल्द होगी लॉन्च, मिलेंगे ये 5 दमदार फीचर्स

लंबी थार के मॉडल को पिछले कुछ सालों में देश के विभिन्न हिस्सों में टेस्ट ड्राइव करते हुए देखा गया है। माना जा रहा है कि अगले कुछ महीनों में 5 डोर थार भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: February 26, 2024 13:23 IST
5-डोर Mahindra Thar - India TV Paisa
Photo:FILE 5-डोर Mahindra Thar

महिंद्रा इस साल कई नई गाड़ियां लॉन्च करने की तैयारी में है। इसी कड़ी में कंपनी अपनी 5 डोर थार लॉन्च करने की योजना है। बता दें कि महिंद्रा थार सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में शामिल है। कंपनी इस गाड़ी की जबरदस्त मांग को देखते हुए लंबी थार भारतीय सड़कों पर उतारने जा रही है। लंबी थार के मॉडल को पिछले कुछ सालों में देश के विभिन्न हिस्सों में टेस्ट ड्राइव करते हुए देखा गया है। माना जा रहा है कि अगले कुछ महीनों में 5 डोर थार भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है। आइए, जानते हैं कि 5 डोर में क्या-क्या दमदार फीचर्स मिलेंगे। 

सनरूफ

महिंद्रा आगामी 5-डोर वैरिएंट के साथ थार में पहली बार इलेक्ट्रिक सनरूफ की पेशकश कर सकती है। हालांकि, पैनोरमिक सनरूफ नहीं है, सिंगल-पेन सनरूफ केवल फिक्स्ड-टॉप थार के टॉप-स्पेक वेरिएंट में पेश किए जाने की संभावना है।

रियर डिस्क ब्रेक

महिंद्रा इस बार 5-डोर थार के पिछले पहियों में डिस्क ब्रेक की पेशकश कर सकती है। यह ऑफ-रोडिंग एसयूवी के लिए सुरक्षा बढ़ाएगा। इसके साथ ही 5-डोर थार में डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल का लाभ मिलेगा जो केबिन को ठंडा रखने में मदद करेगा।

बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन

5-डोर वाला महिंद्रा थार नए और बड़े इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आएगा। उम्मीद है कि यह यूनिट मौजूदा 3-डोर थार के साथ पेश किए गए 7-इंच डिस्प्ले से कहीं अधिक उन्नत होगी। 

सिक्स एयरबैग

मौजूदा 3-डोर महिंद्रा थार के टॉप-स्पेक वेरिएंट में भी केवल दो फ्रंट एयरबैग मिलते हैं। हालांकि, महिंद्रा 5-डोर थार के लिए 6 एयरबैग के साथ सुरक्षा सुनिश्चित करेगा। हालांकि यह अभी तक साफ नहीं है कि यह सभी मॉडल में होगी या हायर मॉडल में ही मिलेगी। 

360-डिग्री कैमरा

महिंद्रा 5-डोर में न केवल रिवर्सिंग कैमरा, बल्कि 360-डिग्री कैमरा भी होगा, जिससे सुरक्षा बढ़ेगी। यह सुविधा न केवल बड़े थार को पार्किंग आसान बनाएगी, बल्कि चुनौतीपूर्ण ऑफ-रोड ट्रेल्स से गुजरने के दौरान भी मददगार साबित होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement