Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. अब मिलेगा मारक मजा, ये हवाई कंपनी देने जा रही है सफर में OTT की सर्विस

हवा में लें फिल्म का मजा, इस कंपनी के फ्लाइट से उड़ान भरने पर मिलेगी OTT देखने की सुविधा

हो सकता है जब आप इंडिया टीवी की अगली खबर पढ़ें तब आप किसी हवाई यात्रा में हों। क्योंकि एयरएशिया इंडिया अब यात्रियों के लिए सफर में OTT देखने और खबर पढ़ने की सुविधा मुहैया कराने जा रही है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: November 22, 2022 20:14 IST
इस कंपनी के फ्लाइट से उड़ान भरने पर OTT देखें- India TV Paisa
Photo:PTI इस कंपनी के फ्लाइट से उड़ान भरने पर OTT देखें

एयरएशिया इंडिया के यात्री अब फिल्मों, वेब सीरीज और न्यूज आर्टिकल्स समेत हाई रिजॉल्यूशन वाली डिजिटल कंटेंट का आनंद ले सकते हैं। पहला इन-फ्लाइट एक्सपीरियंस हब लॉन्च करने के लिए मंगलवार को एरलाइन ने हाइपरलोकल क्लाउड प्लेटफॉर्म सुगरबॉक्स के साथ साझेदारी की घोषणा की है। सुगरबॉक्स और एयरएशिया ने इस साझेदारी में 'एयरफ्लिक्स' सर्विस को पेश किया है।

क्या है ये सर्विस?

एयरफ्लिक्स के जरिए यात्रियों को फ्री में 6,000 घंटे का एचडी कंटेंट और 1,000 प्लस बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों के साथ वेब सीरीज देखने का मौका मिलेगा। सबसे खास बात यह है कि यूजर्स को फिल्म देखने के दौरान फ्लाइट में भी बफरिंग की समस्या नहीं होगी।

इन सुविधाओं को ऑफर करेगी कंपनी

'एयरफ्लिक्स' सुगरबॉक्स द्वारा विकसित पेटेंटेड क्लाउड फ्रैगमेंट तकनीक द्वारा संचालित है, जो यात्रियों को इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी के बिना भी डिजिटल एक्सेस प्रदान करता है। यह एयरएशिया इंडिया के इन-फ्लाइट एंसिलरी प्लेटफॉर्म के साथ एकीकृत और संचालित है, जिससे ग्राहक अपने व्यक्तिगत उपकरणों का उपयोग करके मेनू ब्राउज करने में सक्षम होते हैं। इसके साथ 1जीबीपीएस तक की स्पीड होगी और 8टीबी की स्टोरेज है। इसके साथ आपको गेमिंग का आनंद मिलेगा और फ्लाइट में आप न्यूज आर्टिकल भी पढ़ सकेंगे। इसके अलावा आप ऑनलाइन शॉपिंग भी कर सकेंगे।

चीफ मार्केटिंग ऑफिसर ने दी जानकारी

लॉन्च के बारे में बात करते हुए एयरएशिया इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर सिद्धार्थ बुटालिया ने कहा कि हम यात्रियों के लिए 'एयरफ्लिक्स' एक्सपीरियंस हब पेश करने और उनके अग्रणी टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म पर शुगरबॉक्स के साथ साझेदारी करके खुश हैं, जो मनोरम सामग्री की एक व्यापक और अधिक विविध रेंज और शाब्दिक रूप से उन्नत उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करते हैं। हम इस प्लेटफॉर्म की क्षमता का लाभ उठाने के लिए उत्सुक हैं, इन-़फ्लाइट डाइनिंग, मनोरंजन और खरीदारी से परे भी नवीन सुविधाओं और तकनीकी एकीकरण की शुरूआत कर रहे हैं, और व्यक्तिगत अनुभव को सक्षम करते हैं।

सुगरबॉक्स के मालिक ने जताई खुशी

सहयोग के बारे में बात करते हुए सुगरबॉक्स के सह-संस्थापक और सीईओ, रोहित परांजपे ने कहा कि हम 'एयरफ्लिक्स' के साथ उड़ान के अनुभव में क्रांति लाने के लिए एयरएशिया इंडिया के साथ साझेदारी करके खुश हैं। यह विश्व स्तर पर अपनी तरह की पहली पहल है। जहां हम शुगरबॉक्स की पेटेंटेड क्लाउड फ्रैगमेंट तकनीक का उपयोग करके क्लाउड की शक्ति को वायुयानों में ला रहे हैं। यह 'एयरफ्लिक्स' को उद्योग में कई पहली पेशकश करने में सक्षम बनाता है- ओटीटी ऐप्स, ई-कॉमर्स, समाचार, पॉडकास्ट और इन-फ्लाइट एफएंडबी ऑर्डरिंग तक पहुंच यह प्रासंगिक, हाइपरलोकल अनुभवों के माध्यम से उपभोक्ताओं के लिए असीम अवसरों को अनलॉक करने की शुरूआत है। मैं 'एयरफ्लिक्स' के लिए आने वाली चीजों से बहुत उत्साहित हूं और यात्रियों के लिए इसका अनुभव शुरू करने के लिए उत्सुक हूं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement