Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. अब टायर पंक्चर हो जाए तो घबराए नहीं, इस एक डिवाइस की मदद से ऐसे करें ठीक

अब टायर पंक्चर हो जाए तो घबराए नहीं, इस एक डिवाइस की मदद से ऐसे करें ठीक

Air Compressor Pump Device: टायर पंक्चर होने के बाद सबसे अधिक समस्या तब होती है जब स्पेयर टायर न हो और दूर दूर तक कोई रिपेयर की शॉप न हो। ऐसे में परेशान होने की जगह एक डिवाइस खरीद लें जो आपकी समस्या को सुलझा सकता है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: January 09, 2023 23:16 IST
अब टायर पंक्चर हो जाए तो घबराए नहीं, ऐसे करें ठीक- India TV Paisa
Photo:FILE अब टायर पंक्चर हो जाए तो घबराए नहीं, ऐसे करें ठीक

Air Compressor Pump Device: गाड़ी का टायर कभी भी किसी भी परिस्थिति में पंक्चर हो सकता है। ये एक आम समस्या है लेकिन इसकी वजह से लोगों को बहुत परेशानी होती है। बहुत से लोग कार पंक्चर होने के बाद अपनी गाड़ी रोक कर टायर बदल लेते हैं। जड़ा सोचो अगर ऐसे में आपके साथ में स्पेयर टायर न हो और दूर दूर तक कोई रिपेयर की शॉप न हो तो काफी प्रॉब्लम हो सकती है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताएंगे जो आपकी समस्या को तुरंत सॉल्व कर सकता है।

इस डिवाइस का नाम है एयर कंप्रेसर पंप डिवाइस(Air Compressor Pump Device)। इस डिवाइस का इस्तेमाल आप बिना किसी मैकेनिक की मदद लिए एक मिनट के अंदर कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस डिवाइस के बारे में विस्तार से कि ये कैसे काम करता है और इसकी क्या कीमत है।

कैसे काम करता है एयर कंप्रेसर पंप डिवाइस(Air Compressor Pump Device)

एयर कंप्रेसर पंप डिवाइस(Air Compressor Pump Device) कार पंक्चर रिपेयर किट के अंतर्गत आता है। ये कंप्रेसर की तरह होता है जिसका काम टायर में हवा भरने का होता है। साथ ही पंक्चर हुए कार टायर में सीलेंट भरने के भी काम आता है। एयर कंप्रेसर पंप डिवाइस(Air Compressor Pump Device) की मदद से टायर को रिपेयर कर सकते हैं।

इस डिवाइस का इस्तेमाल यूएसबी केबल की मदद से करते हैं। इसे कार में कनेक्ट कर देते हैं जिसके जरिए डिवाइस को पावर मिलता है। इसके बाद डिवाइस के नोजल को कार के टायर में लगाकर इस्तेमाल कर सकते हैं। फिर इस पंप में सीलेंट भरकर सेट करना होता है। ऐसा करने के बाद ये डिवाइस पूरी तरह से तैयार हो जाता है जिसके बाद ऑन कर आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें जो सीलेंट भरा होता है उसका उपयोग पंक्चर टायर को भरने को रिपेयर करने में होता है। और भी कुछ ही समय में पंक्चर हुआ टायर रिपेयर हो जाता है।

अब जानते हैं कि इस डिवाइस की कीमत क्या है-

आपको बता दें कि एयर कंप्रेसर पंप डिवाइस की कीमत 3000 से 5000 रुपये के बीच में है। इस डिवाइस को आप आसानी से मार्केट में खरीदने के साथ साथ ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स जैसे कि अमेजन पर भी खरीद सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement