Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Tata ने Punch का सीएनजी वर्जन iCNG किया पेश, जानिए इसके फीचर्स

Auto Expo 2023: Tata ने Punch का सीएनजी वर्जन iCNG किया पेश, जानिए इसके फीचर्स

Auto Expo 2023: टाटा मोटर्स ने Punch का सीएनजी वर्जन iCNG आज ऑटो एक्सपो में पेश कर दिया है। इसके फीचर्स और सेफ्टी मेजर्स की बात करें तो ये काफी लाजवाब हैं। आइए इसके बारे में डिटेल से जानते हैं।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: January 11, 2023 18:59 IST
TATA Punch iCNG, Auto Expo 2023- India TV Paisa
Photo:INDIA TV TATA Punch iCNG

टाटा मोटर्स आज Auto Expo 2023 में पंच सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के सीएनजी वर्जन को पेश कर दिया है। Tata पंच iCNG में भी 1.2-लीटर इंजन का उपयोग करेगा जो CNG मोड में 85 bhp और 95 Nm का टार्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन ड्यूटी हमेशा की तरह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगी।

Tata Punch iCNG: डिजाइन और ट्रिम लेवल

जहां तक इसके डिजाइन की बात है, Punch iCNG के टेस्ट मॉड्यूल को पहले देखा गया था, लेकिन इस तरह के किसी भी डायनेमिक बदलाव का पता नहीं चला। इसलिए, एसयूवी की डिजाइन वैसी ही है जैसा कि आईसीई वर्जन में देखा गया था। अन्य आईसीएनजी मॉडल की तरह, आगामी टाटा पंच आईसीएनजी भी टॉप-स्पेक ट्रिम्स के साथ उपलब्ध है। आईसीई-संचालित टाटा पंच चार ट्रिम स्तरों में उपलब्ध है - प्योर, एडवेंचर, एकम्प्लिश्ड और क्रिएटिव। आईसीएनजी वर्जन को पूरा और क्रिएटिव दोनों ट्रिम स्तरों के साथ पेश गया है।

Tata Punch iCNG: फीचर्स

फ़ीचर सेगमेंट में Punch iCNG सीएनजी एसयूवी के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटो फोल्ड ओआरवीएम, कूल्ड ग्लोव बॉक्स आदि जैसे फीचर्स दे रहा है। डैशबोर्ड में 7-इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन है जो Apple CarPlay और Android Auto, और Tata की IRA तकनीक दोनों को सपोर्ट करती है, साथ ही 7-इंच सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी शामिल है।

Tata Punch iCNG: सेफ्टी

Punch सेफ्टी मामले में बेहतर है। बता दें कि, माइक्रो-एसयूवी ने GNCAP क्रैश टेस्ट में वयस्क सेफ्टी के लिए Punch को 5 स्टार रेटिंग दिए हैं। इसके अलावा इसमें डुअल एयरबैग, एक रिवर्स पार्किंग कैमरा, कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ फ्रंट फॉग लैंप, ईबीडी के साथ एबीएस और पीछे बच्चों के लिए आईएसओफिक्स सीटें भी मिलती हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement