1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. बैक्सी लेकर आई कम कीमत में थ्री व्हीलर, एक लीटर सीएनजी में तय करेगी 32Km की दूरी

बैक्सी लेकर आई कम कीमत में थ्री व्हीलर, एक लीटर सीएनजी में तय करेगी 32Km की दूरी

Baxy Wheeler: बैक्सी मोबिलिटी (Baxy Mobility) अपने कार्गो और पैसेंजर थ्री व्हीलर्स के लिए जाना-माना ब्राण्ड है, जो फ्यूल इंजन में सीएनजी (CNG), डीज़ल (Diesel) और ईवी (EV) कैटेगरी में आता है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: August 03, 2022 17:05 IST
बैक्सी लेकर आई कम कीमत...- India TV Hindi News
Photo:INDIA TV बैक्सी लेकर आई कम कीमत में थ्री व्हीलर

Highlights

  • बैक्सी सुपर किंग सीएनजी कार्गो देगी 32 Km का माइलेज
  • बैक्सी एक्सप्रेस सीएनजी पैसेंजर 230-300 सीसी में उपलब्ध
  • सीएनजी कार्गो कैरियर की शोरूम कीमत रु 3,00 लाख

Baxy Wheeler: बैक्सी मोबिलिटी (Baxy Mobility) अपने कार्गो और पैसेंजर थ्री व्हीलर्स के लिए जाना-माना ब्राण्ड है, जो फ्यूल इंजन में सीएनजी (CNG), डीज़ल (Diesel) और ईवी (EV) कैटेगरी में आता है। इन तिपहिया वाहनों को आधुनिक तकनीकों के साथ बनाया जाता है जो शानदार परफॉर्मेंस देते हैं। इसके मॉडल्स डीज़ल मैकेनिकल इंजन के साथ आते हैं। 

बैक्सी ने दो नए सीएनजी वेरिएंट को मार्केट में लॉन्च किया है। सुपर किंग कार्गो और एक्सप्रेस पैसेंजर। यह बीएस6 टेक्नोलॉजी के साथ आता है। कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट नवीथ मेनन ने कहा, "वैकल्पिक ईंधन सेगमेन्ट स्पेस में अपनी मौजूदगी को और मजबूत बनाने के प्रयास से बैक्सी मोबिलिटी सीएनजी कार्गो और पैसेंजर मॉडल्स लेकर आया है, जो उपभोक्ताओं को उनकी लागत के भरपूर फायदे देगा। इसे रूड़की स्थित मैनुफैक्चरिंग युनिट में बनाया गया है।" 

 

बैक्सी सुपर किंग सीएनजी कार्गो की क्या है खासियत

बैक्सी सुपर किंग सीएनजी कार्गो कैरियर उद्योग जगत में सबसे बड़ी 6.5 फीट की कार्गो ट्रे के साथ आता है। यह एक्ट्रा लोडिंग का विकल्प देता है, जिसे बेहतर माइलेज के साथ कच्चे रास्तों पर भी ले जाया जा सकता है। ये वाहन बेहतरीन परफोर्मेन्स और विश्वसनीयता का वादा करते हैं। इनके रखरखाव की लागत कम होती है और ये ज़्यादा मुनाफ़ा कमाने में मददगार हैं। 

यह प्रोडक्ट पावरफुल बैक्सी M-Tec G400 WG VI Bi Fuel सीएनजी इंजन के साथ आता है, जो 32Km प्रति Kg की माइलेज देता है। कंपनी के तरफ से इसकी चार साल की वारंटी भी दी जाती है। यह सिंगल सिलिंडर (40 लीटर) और डबल सिलिंडर (30+30 लीटर) में उपलब्ध है। ऐसे में यह उन क्षेत्रों में विशेष रूप से उपयोगी है जहां सीएनजी पम्प बहुत दूर-दूर होते हैं। ज़्यादा पेलोड क्षमता और स्मूद 4 स्पीड गियरबॉक्स इसमें आपको मिलते हैं। बैक्सी सुपर किंग सीएनजी कार्गो कैरियर की शोरूम कीमत रु 3,00 लाख है।

बैक्सी एक्सप्रेस सीएनजी पैसेंजर 230-300 सीसी में उपलब्ध

बैक्सी एक्सप्रेस सीएनजी पैसेंजर गाड़ी कम कीमत में बेहतर परफॉर्मेंस देती है। आप 3 यात्रियों को मुश्किल सड़कों पर भी आसानी से ले जा सकते हैं। यह 230-300 सीसी में आती है। इस थ्री-व्हीलर की खास बात यह है कि इसमें रखरखाव की ज़रूरत कम होती है, यह उच्च गुणवत्ता के साथ बेहतरीन अनुभव प्रदान करती है। माइलेज रेंज 32-34km/Kg है।

बैक्सी एक्सप्रेस सीएनजी 18 डिग्री की अधिकतम ग्रेडेबिलिटी, सुरक्षित दरवाज़ों और बेहतर लैगरूम के साथ आता है। इसका व्हीलबेस 1910 एमएम, उंचाई 1780 एमएम और ग्राउण्ड क्लीयरेन्स 175 एमएम है। इस ऑटो रिक्शॉ का ईंधन टैंक 9 लीटर सीएनजी क्षमता के साथ आता है और इसका हाइड्रोलिक ड्रम ब्रेक सिस्टम शानदार है। डैशबोर्ड बेहद स्टाइलिश है। इसका शोरूम प्राइस 2.90 लाख रुपये हैं, जिसपर कंपनी के तरफ से चार साल की वारंट दी जाती है। 

 

Latest Business News

Write a comment
>independence-day-2022