Monday, May 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. साइकिल 50 रुपए में, बाइक 1000 में और कार सिर्फ 20 हजार में, इस राज्य में सस्ती गाड़ियों की लगी है सेल

साइकिल 50 रुपए में, बाइक 1000 में और कार सिर्फ 20 हजार में, इस राज्य में सस्ती गाड़ियों की लगी है सेल

बाइक और कार खरीदने के लिए लाखों रुपए खर्च करने होते हैं। आप भी इसे खरीदना चाहते हैं। थोड़ा इंतजार कर बाइक, कार और साइकिल कम कीमत में खरीद सकते हैं। इसे खरीदने की प्रक्रिया और कीमत के बारे में जानने के लिए फॉलो करें ये स्टेट।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: October 22, 2022 12:00 IST
Cycle 50 rupees, bike 1000 and car for only 20 thousand - India TV Paisa
Photo:FILE Cycle 50 rupees, bike 1000 and car for only 20 thousand

Highlights

  • साइकिल की कीमत50 रूपये से शुरू वहीं बाइक 1000 रूपये में
  • बिहार राज्य की सरकार इन कार, बाइक और साइकिल की नीलामी कर रही है
  • सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले को वाहन दे दी जाएगी

क्या आप भी बाइक कार या फिर साइकिल खरीदने की सोच रहे हैं। थोड़ा इंतजार कर इसे बहुत ही कम कीमत में खरीद सकते हैं। साइकिल की कीमत की शुरुआत 50 रूपये से शुरू होती है। वहीं आप बाइक केवल 1000 रूपये में और कार मात्र 20 हजार रूपये में घर ले सकते हैं। दरअसल बिहार राज्य की सरकार इन कार, बाइक और साइकिल की नीलामी कर रही है। इसमें कोई भी व्यक्ति हिस्सा ले सकते हैं। सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले को वाहन दे दी जाएगी। नीलामी की प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए पहले आवेदन देना होगा। 

ये वाहन कम कीमत में नीलामी के लिए है तैयार

बिहार राज्य की सरकार जिस वाहन की नीलामी कर रही है उसमें कार, पिकअप, बोलेरो,बस, ट्रक, नाव, एंबुलेंस,साइकिल, बाइक, कार और बैलगाड़ी शामिल है। कुल वाहनों की संख्या 98 बताई जा रही है। जिसमें साइकिल की कीमत की शुरुआत 50 रूपये से होती है। बाइक खरीदने के लिए आपको 1000 से लेकर 20 हजार रूपये तक देने होंगे। कार 20 हजार रूपये में खरीद सकते हैं। 1 लाख 80 हजार बस की कीमत है। ट्रक की कीमत 2.5 लाख रुपए से शुरू होती है। नाव 5 हजार रूपये में खरीद सकते हैं। 

ऐसे ले सकते हैं नीलामी की प्रक्रिया में हिस्सा

कुल 98 वाहनों की सूची बिहार के गोपालगंज विभाग ने जारी की है। जो लोग वाहन खरीदना चाहते हैं उन्हें पहले आवेदन करना होगा। आवेदन शुल्क के साथ वाहन की कीमत की 20 फ़ीसदी डिमांड ड्राफ्ट या विभाग के कार्यालय में जमा करवा सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया पिछले महीने यानी 24 सितंबर से शुरू हो गई है। आवेदन देने के बाद नीलामी में बोली लगाते समय वाहन के लिए जो सबसे अधिक पैसे देंगे उसे संबंधित वाहन दे दिया जाएगा। कलेक्ट्रेट दफ्तर में नीलामी की प्रक्रिया शुरू होगी। 

शराबबंदी कानून के तहत पकड़े गए थे ये सभी वाहन

जैसा कि आपको पता है कि बिहार में बीते कई वर्षों से शराबबंदी जारी है। जो लोग वाहन से शराब की तस्करी करते पाए गए थे। उन वाहनों को जप्त कर लिया गया था। बिहार के गोपालगंज में उन्हीं कारों की नीलामी होने जा रही है। इससे पहले 27 और 28 सितंबर को नीलामी हुई थी। जिसमें सभी वाहन नहीं लिखने के बाद एक बार फिर से नीलामी की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। गोपालगंज के उत्पाद विभाग में अध्यक्ष पद पर कार्यरत राकेश कुमार ने मीडिया से बातचीत करने के दौरान नीलामी के बारे में जानकारी दी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement