1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. दिल जीत लेगा ये मोटे टायर वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, यूपी के इस शहर में शुरू हुआ प्रोडक्शन

दिल जीत लेगा ये मोटे टायर वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, यूपी के इस शहर में शुरू हुआ प्रोडक्शन

देखने में काफी आकर्षक इस होवर स्कूटर की रेंज 100 किमी से अधिक की है। यह 200 मिनट के चार्जिंग समय के साथ आता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 03, 2022 19:09 IST
Electric Scooter - India TV Hindi News
Photo:HOVER SCOOTER

Electric Scooter 

Highlights

  • रिट इलेक्ट्रिक ने दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में द होवर स्कूटर का उत्पादन शुरू किया
  • कंपनी ने अपने इस फैट टायर वाले होवर स्कूटर को दुनिया के सामने पेश किया है
  • नए प्रोडक्शन प्लांट में हर 45 मिनट में एक होवर स्कूटर तैयार किया जा सकता है

नई दिल्ली। देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड में आई तेजी के बीच नई कंपनियों ने इस सेगमेंट में उतरना शुरू कर दिया है। इस बीच मोबिलिटी ब्रांड कॉरिट इलेक्ट्रिक ने दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में द होवर स्कूटर का उत्पादन शुरू किया है। कंपनी ने अपने इस फैट टायर वाले होवर स्कूटर को दुनिया के सामने पेश किया है। कंपनी ने बताया है कि नए प्रोडक्शन प्लांट में हर 45 मिनट में एक होवर स्कूटर तैयार किया जा सकता है।

कंपनी के अनुसार इस स्कूटर को लेकर कंपनी को शानदार रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी नवंबर में निवेशकों के माध्यम से बीज पूंजी जुटाई है। जुटाई गई धनराशि की मदद से ग्रेटर नोएडा प्रोडक्शन प्लांट शुरू किया गया है। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत की घोषणा नहीं की है। 

कितना खास है ये होवर स्कूटर 

देखने में काफी आकर्षक इस होवर स्कूटर की रेंज 100 किमी से अधिक की है। यह 200 मिनट के चार्जिंग समय के साथ आता है। होवर स्कूटर आपकी पसंद के हर रंग में उपलब्ध है। टू-व्हीलर ट्यूबलेस टायर्स, ड्यूल शॉक एब्जॉर्बर और 250 किलोग्राम भार वहन करने की क्षमता के साथ आता है। 

कॉरिट इलेक्ट्रिक के कोफाउंडर मयूर मिश्रा ने कहा, “होवर को लेकर देश भर के लोगों ने शानदार रिस्पॉन्स दिया है। इसे देखते हुए हमने ग्रेटर नोएडा में एक अत्याधुनिक कारखाना स्थापित किया है, जहां हर 45 मिनट में एक होवर स्कूटर का उत्पादन होगा। वर्तमान में यह प्लांट 15,000 वर्ग फुट में स्थापित है और इसकी क्षमता 1000 इकाइयों / माह से अधिक उत्पादन करने की है। कंपनी अगली तिमाही तक दो और वेरिएंट लॉन्च करने की योजना बना रही है।

Latest Business News

Write a comment