Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Heybike Tyson की फोल्डिंग ई-बाइक हुई पेश

Heybike Tyson की फोल्डिंग ई-बाइक हुई पेश, देती है 85 किलोमीटर तक रेंज जानिए क्या है फीचर्स

Heybike ने नई बाइक लॉन्च की है जिसमें कई सारी खूबियां मौजूद है। इसके सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसे किसी भी रास्ते पर आसानी से चला सकते हैं। साथ ही इस ई-बाइक को फोल्ड भी कर सकते हैं। आइए जानते हैं क्या क्या फीचर्स हैं और क्या प्राइस है इस ई-बाइक की।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: January 12, 2023 23:23 IST
Heybike Tyson ebike launch- India TV Paisa
Photo:CANVA Heybike Tyson की फोल्डिंग ई-बाइक हुई पेश

Heybike Tyson: हेबाइक टायसन पहली ऐसी ई-बाइक होने वाली है जिसमें 750w की पावरफुल मोटर लगी होगी और जो एक चार्ज में 85 किलोमीटर तक की रेंज दे सकेगी। लेकिन Heybike की Tyson में सिर्फ ये ही एक खूबी नहीं है बल्कि ये ई-बाइक खूबियों का खजाना है। आइए जानते हैं इसके सारे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स।

फ्रेम है सबसे बड़ा आकर्षण

Heybike tyson के मोटे टायर्स किसी भी रास्ते पर इस ई-बाइक को चलाने की सुविधा देते हैं। इसकी सबसे बड़ी खासियत और आकर्षण इसका यूनीबॉडी मैग्नीजीअम-अलॉय फ्रेम है। यह सिंगल पीस फ्रेम देखने में बहुत शानदार नजर आता है। साथ ही इसे फोल्ड करना भी बहुत आसान है। फोल्ड होकर Heybike tyson ई-बाइक आधी रह जाती है और इसे गाड़ी में रखकर कहीं भी ले जाया जा सकता है। फोल्ड होने के बाद Heybike tyson का डिमेन्शन 41x23x30 इंचेस रह जाता है।

कितना है वजन और कितनी है पावर?

हालांकि इसका वजन करीब 35 किलोग्राम है, जो ई-बाइक के हिसाब से थोड़ा ज्यादा है। पर इसमें मौजूद 750-w की हेवी मोटर कपैसिटी को देखते हुए ये वजन बहुत ज्यादा नहीं लगता। साथ ही, इस बाइक की 48V, 15Ah बैटरी Heybike tyson को 85 किलोमीटर की रेंज के साथ-साथ, 40-45 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड भी देती है। इसकी बैटरी को मैग्ना जीअम-अलॉय फ्रेम में इस तरह फिट किया गया है कि सामने से देखने पर बैटरी दिखाई ही नहीं देती है।

Heybike tyson को साइकिल की तरह पैडल भी मौजूद है। इसका थ्रोटल अंगूठे की मदद से चलता है। इस बाइक में 7 गेयर्स भी हैं जो फ्लेक्सिबल राइड देने में मदद करते हैं। कंपनी का दावा है कि Heybike tyson पर एक में 50 से 55 किलो तक वजन रखा जा सकता है। वहीं अलॉय व्हील्स की बात करें तो 20 इंच डाएमीटर वाले 4 इंच मोटे-मोटे टायर खराब से खराब रास्ते पर भी आराम से दौड़ सकते हैं।  

ई-बाइक फीचर्स और प्राइस?

Heybike tyson ई-बाइक में आगे पीछे दोनों तरफ लाइट्स लगी हुई हैं। इसमें एक key  स्टैंड भी लगा है। सस्पेंशन की बात करें तो फ्रन्ट में हाइड्रोलिक फोर्क लगा है और पिछली तरफ भी एक शॉकर है जो फ्रेम के साथ कनेक्ट होता है। इस बाइक में हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक्स इंस्टॉल हैं जो बाइक को फुल स्पीड में भी तुरंत सेफली रोक सकते हैं। वैसे अगर आप कीमत के बारे में सोच रहें हैं, तो कंपनी ने अभी इस बाइक की कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement