Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Auto Expo 2023 में तहलका मचाने आ रही हैं Tata की Curvv और Avinya, बेमिसाल है इसकी खूबियां

Auto Expo 2023 में तहलका मचाने आ रही हैं Tata की Curvv और Avinya, बेमिसाल है इसकी खूबियां

ऑटो एक्सपो- 2023 की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है, वहीं इसको लेकर आम लोगों का उत्साह चरम पर है। इसके साथ ही आम लोंगो के साथ-साथ कई कंपनियां भी इसमें भाग लेने को उत्सुक हैं, ऐसे में ऑटो एक्सपो-2023 में एक अलग तरह का जलसा होने वाला है।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: January 05, 2023 19:43 IST
tata avinya- India TV Paisa
Photo:FILE tata avinya

इस बार ऑटो एक्सपो- 2023 कई नई चीजों से हमें रूबरू करवाने वाला है, वहीं इस ऑटो एक्सपो में आने की तैयारी टाटा मोटर्स ने भी कर ली है। बता दें कि ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा मोटर्स अपनी ईवी भविष्य की दो कारों को प्रदर्शित करेगा, जिससे ऑटो एक्सपो के जरिये आम लोंगो को इसकी पहली झलक देखने को मिलेगी। वहीं टाटा मोटर्स ऑटो एक्सपो- 2023 में कुछ पंच सीएनजी भी ला सकती है, जिसकी प्रतीक्षा सभी को है। दूसरी ओर अन्य कंपनियों के मुकाबले टाटा मोटर्स कीमतों को भी काफी कम रख सकती है, आज हम आपको टाटा मोटर्स की ऑटो एक्सपो- 2023 में आने वाली कारों के बारे में बतलायेंगे।

Tata Curvv में है ये खूबियां, जानें टाटा कर्व के बारे में 

टाटा मोटर्स ने पिछले साल अपनी इस कार के बारे में जानकारी साझा की थी, बता दें कि Tata Curvv टाटा मोटर्स की फ्यूचर मिड साइज एसयूवी कार में से एक है, जोकि सन 2024 तक बाजार में आ सकती है। वहीं Tata Curvv की खासियतों की बात करें तो इसमें तीन लेयर वाला डैशबोर्ड, कर्व डिजाइन एलिमेंट्स आदि देखने को मिल सकते हैं। वहीं जानकारी के अनुसार इसमें एसयूवी जनरेशन 2 ईवी आर्किटेक्चर का उपयोग किया जायेगा, इसके साथ ही इसमें बड़ा बैटरी पैक और पॉवरट्रेन विकल्प दिये जा सकते हैं। 

Tata Avinya की यह है खासियत

टाटा का Tata Avinya मॉडल धांसू स्टाइल लेकर आने वाला है, इसकी जानकारी भी पिछले साल यानि सन 2022, अप्रैल में साझा की गयी थी। वहीं टाटा मोटर्स इसमें एडवांस Gen 3 आर्किटेक्चर का उपयोग करेगी, वहीं इसके सन 2025 तक बाजार में आने की उम्मीद है। इसके साथ ही इसमें Gen 3 आर्किटेक्चर बेहतर रोड कनेक्टिविटी और उन्नत ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेगा, वहीं इसमें अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग की सुविधा भी दी जायेगी, जोकि 30 मिनट के अंदर 500 किलोमीटर के लिये चार्जिंग कर देगी। वहीं अन्य जानकारी टाटा मोटर्स ने इसके बारे में साझा नहीं की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement