Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मर्सिडीज की AMG GT 63 SE भारत में हुई लॉन्च, जानिए इस करोड़ों की कार की फर्राटेदार रफ्तार और कमाल के फीचर्स

मर्सिडीज की AMG GT 63 SE भारत में हुई लॉन्च, जानिए इस करोड़ों की कार की फर्राटेदार रफ्तार और कमाल के फीचर्स

मर्सिडीज की कारों का भारतीय बाजार में अलग ही रौला है, वहीं अगर आप इस समय हाई स्पीड और दमदार परफॉर्मेंस वाली कार की तलाश कर रहे हैं तो आपको मर्सिडीज AMG GT 63 SE के धांसू फीचर्स के बारे में जरूर जान लेना चाहिए।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: April 13, 2023 16:12 IST
Full detail on Mercedes AMG GT 63 SE car- India TV Paisa
Photo:MERCEDES हाई स्पीड कार की है तलाश, मर्सिडीज की इस कार के फीचर्स जानिए

Mercedes AMG GT 63 SE Car:  जर्मन लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज अपनी दमदार कारों के चलते बाजार में एक अलग पहचान बनाये हुए है। हाल में ही यानी 11 अप्रैल को मर्सिडीज ने AMG GT 63 SE को भारतीय बाजार में पेश किया है। दूसरी ओर इस कार की खास बात यह है कि यह मात्र 2.9 सेकेंड में 100 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है, जहां इसकी टॉप स्पीड 316 किलोमीटर प्रति घंटा है। बता दें कि मर्सिडीज AMG GT 63 SE में इंजन की बात करें तो इस कार में 4.0 लीटर का ट्विन टर्बो v8 इंजन दिया गया है, साथ ही इसमें एक्सल माउंटेड 204 bhp का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। दूसरी ओर दोनों इंजन मिलकर 831 bhp का पॉवर और 1470 NM का पीक टॉर्क जेनरेट करते हैं। 

मर्सिडीज AMG GT 63 SE के फीचर्स

बात करें मर्सिडीज AMG GT 63 SE के फीचर्स की तो इस कार में स्पोर्ट्स सीट्स कार्बन फाइबर और अलकेन्टारा इंसर्ट्स के साथ AMG ट्रीटमेंट दिया गया है, साथ ही इस कार में शॉर्टकट डायल के साथ AMG मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील भी दिए गए हैं। बात करें अन्य फीचर्स की तो इसमें 12.4 इंच की दो स्क्रीन दी गयी हैं, जहां एक स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए और दूसरी स्क्रीन डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के लिए दी गयी है। 

मर्सिडीज AMG GT 63 SE की कीमत और सेफ्टी फीचर्स

मर्सिडीज AMG GT 63 SE के प्राइस की बात करें तो इस कार का प्राइस 3.30 करोड़ एक्स शोरूम मर्सिडीज की ओर से रखा गया है, साथ ही कंपनी का दावा है कि यह अब तक कि सबसे पावरफुल और शानदार फीचर्स से भरी कार है। दूसरी ओर बात करें अगर मर्सिडीज AMG GT 63 SE के सेफ्टी फीचर्स की तो सेफ्टी के लिए नी एयरबैग, ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट और 360 डिग्री एंगल कैमरा दिए गए हैं। इसके साथ ही इस कार को लेकर कंपनी का दावा है कि मर्सिडीज AMG GT 63 SE EV ओनली मोड में 130 किलोमीटर प्रति घन्टे की रफ्तार से 12 किलोमीटर तक चल सकती है, साथ ही इस कार में 7 ड्राइव मोड्स दिए गए हैं, जिनमें कम्फर्ट, स्पोर्ट, स्पोर्ट प्लस, इलेक्ट्रिक और रेस शामिल है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement