Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. लाखों की बाइक राइडिंग का है शौक, तो इन 3 बाइक्स के बारे में जरूर जानें

लाखों की बाइक राइडिंग का है शौक, तो इन 3 बाइक्स के बारे में जरूर जानें

बहुत सारी मशहूर कंपनियां लाखों रुपये की बाइक्स लॉन्च कर चुकी है। क्या आपको भी महंगी बाइक चलाने का शौक है? केटीएम, रॉयल एनफील्ड और यामाहा की सेगमेंट में बहुत सारी बाइक सड़कों पर देखने को मिल जाती है। लुक और डिजाइन के साथ ही कीमत और फीचर्स के मामले में भी सभी एक दूसरे से आगे निकलने की तैयारी में है।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: December 13, 2022 18:44 IST
लाखों की बाइक राइडिंग...- India TV Paisa
Photo:FILE लाखों की बाइक राइडिंग का है शौक, तो इन 3 बाइक्स के बारे में जरूर जानें

भारत सहित दुनियाभर के कई देशों में लगभग प्रत्येक दिन अलग-अलग कंपनियों की बाइक्स और कारें लॉन्च होती है। लुक और डिजाइन के अलावा लोग बजट के अनुसार कीमत जानने के बाद ही से खरीदते हैं। क्या आपको भी महंगी बाइक राइडिंग का शौक है या फिर इसे खरीदना चाहते हैं? टॉप स्पीड और फीचर्स को लेकर लोग काफी क्रेज में रहते हैं। वहीं दूसरी तरफ लोगों के बीच पहचान बनाने के लिए कुछ लोग इन महंगी बाइक्स को खरीदना पसंद करते हैं।

रॉयल एनफील्ड की बुलेट 350, केटीएम 200 ड्यूक और यामाहा एमटी 15 वर्जन 2.0 इन्हीं में से एक है। ये तीनों ही बाइक एक दूसरे को टक्कर देती है। 

1. Yamaha MT-15 Version 2.0

Yamaha MT-15 Version 2.0 की कीमत शुरुआत मात्र 1.65 लाख रुपये से होती है। इसमें एयर कूल्ड 155cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। फ्यूल टैंक की क्षमता 10 लीटर की है। सिंगल चैनल एबीएस और रियर के साथ ही फ्रंट में भी डिस्क ब्रेक दिया गया है। ये 18.4 पीएस की पावर के साथ अधिकतम 14.1 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। इसके दोनों टायर्स ट्यूबलेस हैं। यह दो अलग-अलग वेरिएंट्स में उपलब्ध है। इनमें एमटी 15 वी2 एसटीडी और मोटोजीपी एडिशन शामिल है। डिजिटल मीटर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधाएं भी इसमें मिल जाती है।

2. Royal Enfield Bullet 350

रॉयल इनफील्ड कंपनी के जब भी बात आती है तो लोग सबसे पहले बुलेट की बात करते हैं। बुलेट 350 तीन अलग-अलग वेरिएंट्स में उपलब्ध हैं। इनमें बुलेट 350x EFI, बुलेट 350 ES और बुलेट 350 EFI शामिल है। इसकी कीमत की शुरुआत 1,27,094 रुपये से होती है। इसमें 346 सीसी का इंजन दिया गया है। फ्यूल टैंक की क्षमता 13.5 लीटर की है। यह लगभग 45 kmpl का माइलेज देती है। रियर और फ्रंट दोनों में डिस्क ब्रेक दिया गया है। इसे कुल 5 गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। 

3. KTM 200 Duke

केटीएम कंपनी की ड्यूक को लेकर युवाओं में काफी क्रेज है। वहीं अगर इसकी कीमत और फीचर्स की बात करें तो इसे खरीदने के लिए कम से कम 1.92 लाख रुपये खर्च करने होंगे। इसमें air-cooled 199.5 सीसी का इंजन दिया गया है। इसकी फ्यूल टैंक की क्षमता 13.5 लीटर की है। ये 25.83 पीएस की पावर के साथ अधितम 19.5 का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। इसमें डुएल चैनल एबीएस और रियर फ्रंट दोनों साइड में डिस्क ब्रेक दिया गया है। हाईवे पर यह लगभग 35 किलोमीटर का माइलेज देती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement