Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Dhanteras Launch: Ola ने लॉन्च किया अपना सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Air, सिर्फ 999 रु से कर सकते हैं बुकिंग

Dhanteras Launch: Ola ने लॉन्च किया अपना सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Air, सिर्फ 999 रु से कर सकते हैं बुकिंग

Ola के CEO भाविश अग्रवाल (Bhavish Agrawal) ने Ola S1 Air स्कूटर को लॉन्च करते हुए बताया कि फास्ट चार्जर से स्कूटर 15 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज हो जाएगा। इसके अलावा इस नए मॉडल में लॉकिंग और अनलॉकिंग के लिए एडवांस फीचर मिलेंगे।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: October 22, 2022 19:05 IST
Ola S1 Air- India TV Paisa
Photo:FILE Ola S1 Air

Highlights

  • ओला इलेक्ट्रिक ने दिवाली से ठीक पहले बड़ा धमाका कर दिया है
  • Ola ने एस1 स्कूटर के अपडेट वर्जन एस1 एयर को लॉन्च कर दिया हैं
  • 24 अक्टूबर से मात्र 999 रुपये में इसकी बुकिंग शुरू हो रही है

Ola S1 Air Launch: देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल के क्षेत्र में क्रांति लाने वाली कंपनी ओला इलेक्ट्रिक (Ola Eclectric) ने दिवाली (Diwali 2022) से ठीक पहले बड़ा धमाका कर दिया है। कंपनी ने धनतेरस (Dhanteras) के मौके पर 22 अक्टूबर को अपने S1 स्कूटर के अपडेट वर्जन S1 Air को लॉन्च कर दिया हैं। 24 अक्टूबर से मात्र 999 रुपये में इसकी बुकिंग शुरू हो रही है। इसकी डिलीवरी अगले साल अप्रैल से शुरू होगी।

जानिए कीमत क्या है?

यह Ola की ओर से पेश किया गया S1 Air सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसकी कीमत 84,999 रुपए तय की गई है। शुरुआती कंस्टमर्स को 5000 रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट मिलेगा। यानि स्कूटर की दिवाली पर विशेष कीमत 79,999 रुपए होगी। फिलहाल कंपनी का S1 और S1  Pro स्कूटर उपलब्ध हैं। एस1 की कीमत 99,999 रुपए और एस1 प्रो की कीमत 1.40 लाख रुपए (एक्स शोरूम) है। 

मात्र 15 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज 

ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल (Ola CEO Bhavish Agrawal) ने S1 Air स्कूटर को लॉन्च करते हुए बताया कि फास्ट चार्जर से स्कूटर 15 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज हो जाएगा। इसके अलावा इस नए मॉडल में लॉकिंग और अनलॉकिंग के लिए एडवांस फीचर मिलेंगे। ओला का ये नया स्कूटर S1 Air ऑपरेटिंग सिस्टम 3 के साथ आएगा। अभी ओला के स्कूटर औपरेटिंग सिस्टम 2 के साथ आ रहे हैं।

जानिए कितनी है रेंज 

ओला ने इस संबंध में जानकारी देेते हुए बताया कि यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 101 किमी. की रेंज देता है। आप इस स्कूटर से 90 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड प्राप्त कर सकते हैं। ओला एस1 एयर शून्य से 40 किलोमीटर की स्पीड मात्र 4.3 सेकंड में पकड़ लेता है।

आपके पास जाते ही खुल जाएगा लॉक

भाविश अग्रवाल ने बताया है कि जैसे राइडर गाड़ी के पास जाएगा तो गाड़ी अपने आप अनलॉक हो जाएगी। वहीं जैसे ही आप स्कूटर से दूर जाएंगे ये लॉक हो जाएगा। इसके अलावा इसके म्यूजिक सिस्टम को भी अपग्रेड किया गया है। ये भी ै1 वाले 5 कलर्स में ही अबेलेवल रहेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement