Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. E-Scooter के बाद अब आ रही है Ola की Electric Car, कंपनी ने आज किया ये बड़ा खुलासा

E-Scooter के बाद अब आ रही है Ola की Electric Car, कंपनी ने आज किया ये बड़ा खुलासा

ओला के इस भारी भरकम निवेश से इस क्षेत्र में नए रोजगार भी पैदा होंगे। कंपनी ने बताया कि उसके कुल निवेश से राज्य में 3,111 नए रोजगार सृजित होंगे।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: February 18, 2023 18:09 IST
Ola electric car- India TV Paisa
Photo:FILE Ola electric car

इलेक्ट्रिक वाहन फर्म ओला इलेक्ट्रिक ईस्कूटर के बाद अब इलेक्ट्रिक कार पेश करने जा रही है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक कार निर्माण के लिए तमिलनाडु में 7,614 करोड़ रुपये के निवेश के लिए एमओयू किया है। तमिलनाडु सरकार ने इस जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी 20 गीगावाट क्षमता के साथ लीथियम-सेल विनिर्माण इकाई स्थापित करेगी। 

3000 से ज्यादा लोगों को मिलेगा रोजगार

ओला के इस भारी भरकम निवेश से इस क्षेत्र में नए रोजगार भी पैदा होंगे। कंपनी ने बताया कि उसके कुल निवेश से राज्य में 3,111 नए रोजगार सृजित होंगे। राज्य सरकार ने हाल ही में अपनी इलेक्ट्रिक वाहन नीति पेश की थी जिसका उद्देश्य इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग में तेजी लाते हुए 50,000 करोड़ रुपये का निवेश लाना और 1.50 लाख रोजगारों का सृजन करना है। 

कृष्णागिरि जिले में लगेगा प्लांट 

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन की उपस्थिति में प्रदेश सरकार के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर कर 7,614 करोड़ रुपये के निवेश की प्रतिबद्धता जताई है। निवेश बढ़ाने के लिए स्थापित नोडल एजेंसी गाइडेंस तमिलनाडु ने कहा, “परियोजना में एक इलेक्ट्रिक वाहन सेल संयंत्र और एक इलेक्ट्रिक चार-पहिया वाहन संयंत्र कृष्णागिरि जिले के बरगुर ‘सिपकॉट’ में स्थापित करना है, जिससे 3,111 लोगों को रोजगार मिलेगा।” 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement