Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Ola कब लॉन्च करेगी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक और कार? फाउंडर भाविश अग्रवाल ने दिया ये जवाब

Ola कब लॉन्च करेगी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक और कार? फाउंडर भाविश अग्रवाल ने दिया ये जवाब

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मैनुफैक्चरार Ola Electric आने वाले दिनों में अपने कुछ खास प्रोडक्ट लॉन्च करने वाली है. साल 2023 में कंपनी कई इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरबाइक लॉन्च करेगी. कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा है कि साल 2027 तक कंपनी के छह अलग-अलग प्रोडक्ट्स बाजार में उपलब्ध होंगे.

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: December 30, 2022 18:59 IST
Ola- India TV Paisa
Photo:FILE Ola

स्वदेशी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मैनुफैक्चरार Ola Electric के लिए साल 2022 बड़ा अच्छा रहा है. इस साल कंपनी ने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं. इस साल कंपनी ने अपना Ola S1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर और MoveOS 2 भी लॉन्च किया था. इस कड़ी में कंपनी ने भारत में करीब डेढ़ लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे. अभी हाल ही में, कंपनी ने अपने सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लिए MoveOS 3 को रोल आउट करना शुरू किया था. अब साल 2022 खत्म होने वाला है और Ola Electric के फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने नए साल 2023 के लिए कंपनी की योजनाओं को रिवील कर दिया है.

एक ब्लॉग पोस्ट में Ola Electric के सीईओ ने बताया कि साल 2023 में कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का बंच लॉन्च करने पर विचार कर रही है. उन्होंने बताया कि Ola ने नए साल में मास-मार्केट स्कूटर, मास-मार्केट मोटरसाइकिल और प्रीमियम इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लाने की योजना बनाई है. इसमें स्पोर्ट्स, क्रूजर, एडवेंचर रोड बाइक्स शामिल हैं.

उन्होंने कहा, 'साल 2023 और 2024 में कंपनी कई 2W EV प्रोडक्ट्स भी लेकर आने वाली है. 2W मैनुफैक्चर का यह मजबूत पैमाना हमें EV टेक्नोलॉजी और सॉफ्टवेयर, इलेक्ट्रॉनिक्स और बैटरी के मामले में एक मजबूत कॉम्पीटीटिव एडवांटेज दिलाएगा.' इस ब्लॉग पोस्ट में अग्रवाल ने यह भी बताया कि कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कार कब लॉन्च करने वाली है.

कंपनी के फाउंडर ने बताया कि Ola Electric की पहली इलेक्ट्रिक कार साल 2024 में लॉन्च होगी और अगले पांच सालों में यानी 2027 तक बाजार में हमारे छह अलग-अलग प्रोडक्ट्स होंगे. इसके अलावा, अग्रवाल ने बताया कि कंपनी 2023 के अंत तक 5GWh क्षमता वाला अपना सेल मैन्युफैक्चरिंग प्लांट शुरू कर देगी.

अग्रवाल ने बताया कि साल 2022 के मध्य में ओला इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में गिरावट आई थी. लेकिन कंपनी ने अपने S1 प्रो स्कूटर का बेहद किफायती वैरिएंट लॉन्च करके और देश के विभिन्न क्षेत्रों में एक्सपीरिएंस सेंटर्स खोलकर बढ़त हासिल कर ली. उन्होंने कहा कि साल 2022 को EV के क्षेत्र में आई क्रांति के रूप में हमेशा याद रखा जाएगा.

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement