Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Tata Motors ने वाहनों की कीमतों में किया रिकॉर्ड इजाफा, नया Rate एक अप्रैल से होगा लागू

Tata Motors ने वाहनों की कीमतों में किया रिकॉर्ड इजाफा, नया Rate एक अप्रैल से होगा लागू

Tata Motors Car Price Hike News: कंपनी ने कहा कि कीमतों में वृद्धि एक अप्रैल से लागू होने वाले बीएस-6 एमिशन नॉर्म्स के दूसरे चरण के मद्देनजर की गई है। कीमतों में यह बढ़ोतरी वाणिज्यिक वाहनों की पूरे सेगमेंट पर लागू होगी।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: March 22, 2023 8:35 IST
Tata  Motors- India TV Paisa
Photo:FILE Tata Motors

Tata Motors Car Price Hike: टाटा मोटर्स की गाड़ी खरीदने वालों को एक झटका लगा है। कंपनी ने अपने वाहनों की कीमतों में बदलाव करने का ऐलान कर दिया है। इसके चलते अब पहले से अधिक पैसा खर्च करना पड़ेगा। टाटा मोटर्स ने एक अप्रैल 2023 से अपने वाणिज्यिक वाहनों की कीमतों में पांच प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने जा रही है। कंपनी ने मंगलवार को घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि कीमतों में वृद्धि एक अप्रैल से लागू होने वाले बीएस-6 एमिशन नॉर्म्स के दूसरे चरण के मद्देनजर की गई है। कीमतों में यह बढ़ोतरी वाणिज्यिक वाहनों की पूरे सेगमेंट पर लागू होगी। यह अलग-अलग मॉडल और वर्जन के अनुरूप भिन्न-भिन्न होगी। कंपनी ने कहा कि टाटा मोटर्स अप्रैल से अपने वाणिज्यिक वाहनों की कीमतों में पांच प्रतिशत तक की वृद्धि करेगी।

जनवरी में मारूति ने किया था कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान

बता दें कि मारूति ने जनवरी महीने में अपने सभी मॉडलों की कीमतों में करीब 1.1 फीसदी की बढ़ोतरी करने का फैसला लिया था। कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में दूसरी बार मूल्य वृद्धि की थी। इससे पहले अप्रैल 2022 में वाहनों की कीमत बढ़ाई गई थी। मारुति सुजुकी ने पिछले साल दिसंबर में कहा था कि वह बढ़ती लागत के प्रभाव को कम करने के लिए अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। कंपनी ने शेयर बाजार को बताया था कि विभिन्न मॉडलों के वाहनों की कीमत में औसत लगभग 1.1 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी। इस सांकेतिक आंकड़े की गणना दिल्ली में शोरूम कीमत के आधार पर की गई है। यह वृद्धि 16 जनवरी 2023 को लागू कर दी गई थी। कंपनी अपनी शुरुआती छोटी कार ऑल्टो से लेकर एसयूवी ग्रैंड विटारा तक विस्तृत श्रृंखला के वाहन बेचती है, जिनकी दिल्ली में शोरूम कीमत 3.39 लाख रुपये से 19.49 लाख रुपये के बीच है। 

फरवरी में वोल्वो ने किया था बदलाव

देश में प्रीमियम कारों की बिक्री करने वाली कंपनी वोल्वो कार इंडिया ने कीमतों में बढ़ोतरी करने का फरवरी महीने में ही ऐलान कर दिया था। कीमत बढ़ने के बाद एक्ससी40 बी4 माइल्ड-हाइब्रिड की शो-रूम कीमत 46.4 लाख रुपये, एक्ससी 60 बी5 माइल्ड-हाइब्रिड की कीमत 67.5 लाख रुपये, एस90 बी5 माइल्ड-हाइब्रिड की कीमत 67.9 लाख रुपये और एक्ससी90 बी6 माइल्ड हाइब्रिड की कीमत बढ़कर 98.5 लाख रुपये हो गई थी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement