Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Toyota Hyryder : टोयोटा ने पेश की 'अर्बन क्रूजर हाइडर', हाइब्रिड इंजन के साथ मिलेंगे ये दमदार फीचर्स

Toyota Hyryder : टोयोटा ने पेश की 'अर्बन क्रूजर हाइडर', हाइब्रिड इंजन के साथ मिलेंगे ये दमदार फीचर्स

टोयोटा अर्बन क्रूज हायरायडर दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन में आएगी। इसमें एक स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन और एक हल्का हाइब्रिड इंजन है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: July 02, 2022 18:37 IST
Toyota Hyryder- India TV Paisa

Toyota Hyryder

Highlights

  • टोयोटा ने 'अर्बन क्रूजर हाइडर' Toyota Hyryder 2022 को पेश कर दिया है
  • यह कार आगामी फेस्टिवल सीजन में भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है
  • टोयोटा अर्बन क्रूज हायरायडर दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन में आएगी

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने एसयूवी सेगमेंट में अपने नवीनतम मॉडल 'अर्बन क्रूजर हाइडर' (Toyota Hyryder 2022) को पेश कर दिया है। कंपनी ने दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में इस कार की पहली झलक भारतीय ग्राहकों के सामाने पेश की है। यह कार आगामी फेस्टिवल सीजन में भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है। यह एसयूवी श्रेणी के हुंदै क्रेटा और किआ सेल्टोस जैसी वाहनों को टक्कर देगी। टोयोटा ने Hyryder SUV की कीमतों का खुलासा नहीं किया है लेकिन डीलर के पास 25,000 रुपये में बुकिंग शुरू कर दी है। 

Toyota Hyryder

Image Source : INDIATV
Toyota Hyryder

Toyota Hyryder इंजन और ट्रांसमिशन 

टोयोटा अर्बन क्रूज हायरायडर दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन में आएगी। इसमें एक स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन और एक हल्का हाइब्रिड इंजन है। यह भारत में टोयोटा का पहला मॉडल है जिसमें एक मजबूत हाइब्रिड सिस्टम मिला है। Hyrider के मजबूत हाइब्रिड वर्जन में 1.5 लीटर TNGA एटकिंसन साइकिल इंजन का उपयोग किया गया है। जो 92 पीएस और 122 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है। जो 79 पीएस की पावर और 141 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है।

Hyryder के साथ पेश किया गया अगला इंजन Neo ड्राइव इंजन है जो मूल रूप से Maruti Suzuki का 1.5 लीटर K15C इंजन है।

Toyota Hyryder

Image Source : PTI
Toyota Hyryder

इंटीरियर 

Toyota Hyryder का केबिन प्रीमियम लुक का अहसास देता है। कंपनी ने केबिन के लिए ब्राउन और ब्लैक डुअल-टोन थीम का इस्तेमाल किया है।केबिन में पहली चीज जो नोटिस होगी वह है टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम। Hyryder में क्लाइमेट कंट्रोल स्विच भी मिलते हैं। इसमें हेड-अप डिस्प्ले, टिल्ट और टेलिस्कोपिक एडजस्टमेंट के साथ मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, लेदर सीट कवर, फ्रंट के लिए वेंटिलेटेड सीट्स, क्रूज़ कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जिंग, एम्बिएंट लाइट्स, 360 डिग्री कैमरा आदि जैसे अन्य फीचर्स हैं। 

Toyota Hyryder

Image Source : INDIA TV
Toyota Hyryder

सेफ्टी फीचर्स 

टोयोटा हायरायडर में ज्यादातर सेफ्टी फीचर्स केवल टॉप एंड वेरिएंट में मिलेंगे। सुरक्षा के लिहाज से टोयोटा टीपीएमएस, सिक्स एयरबैग, हिल-होल्ड असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक आदि जैसे फीचर्स के साथ अर्बन क्रूजर हायरायडर की पेशकश कर रही हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement