Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Yamaha की ये स्कूटी है सस्ती, लेकिन फीचर्स के मामले में है रेस में सबसे आगे

Yamaha की ये स्कूटी है सस्ती, लेकिन फीचर्स के मामले में है रेस में सबसे आगे

यामाहा ग्रैंड फिलानो 125cc इंडोनेशिया में लॉन्च की गई है। इस स्कूटी में कई खासियत है। सबसे खास बात ये है कि अगर आप मोबाइल फोन में यामाहा का ऐप डाउनलोड कर लेंगे तो स्कूटी के डिस्प्ले पर नोटिफिकेशन और मैप देख सकते हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: January 21, 2023 15:43 IST
Yamaha Grand Filano हुई लॉन्च, कमाल...- India TV Paisa
Photo:YAMAHA MOTORS Yamaha Grand Filano हुई लॉन्च, कमाल के हैं फीचर्स

Yamaha Grand Filano 125cc: यामाहा ने अपना ग्रैंड फिलानो 125cc स्कूटर लॉन्च कर दिया है। हालांकि, इसे भारत में नहीं, बल्कि इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया था। जहां तक भारत का संबंध है, इसका सीधा मुकाबला Honda Activa 125cc से होगा, लेकिन भारत में इसके लॉन्च के बारे में अभी कुछ नहीं कहा गया है।

इंडोनेशिया में इसकी कीमत नियो वेरिएंट के लिए आईडीआर 27 मिलियन (सड़क पर लगभग 1.46 मिलियन रुपये) और लक्स वेरिएंट के लिए आईडीआर 27.5 मिलियन (सड़क पर लगभग 1.48 मिलियन रुपये) है। देखने में यह भारत में बिकने वाली Yamaha Fascino का अपग्रेडेड वर्जन लगती है। आइए जानते हैं यामहा की इस स्कूटी में क्या फीचर्स हैं और कितना पावर है इसकी इंजन में।

फीचर्स-

आपको बता दें कि भारत में Fascina की कीमत 79,000 रुपये से 90,000 रुपये के बीच है। Fascino की तुलना में ग्रैंड फिलानो अधिक प्रीमियम पेशकश है। इसके एप्रन पर एलईडी हेडलाइट के साथ डायमंड के आकार में एक वर्टिकल एलईडी एलिमेंट है जो देखने में आकर्षक लगता है।
इसमें वर्टिकल एलईडी टेललाइट और एलईडी इंडिकेटर दिए गए हैं। इस स्कूटी में हैजर्ड वार्निंग लाइट भी दी गई है। हालांकि, पूरे स्कूटर में क्रोम एलिमेंट नहीं है। इसकी जगह इसे स्पोर्टी लुक देने के लिए कुछ एलिमेंट्स को काले रंग में कलर किया गया है।
इस स्कूटी में 27L बुट स्पेस है और एक बोतल होल्डर में दिखा गया है। यामाहा ग्रैंड फिलानो में एक और खासियत है वो ये है कि आप इसे My Yamaha App से स्मार्ट फोन को कनेक्ट कर स्कूटी के डिस्प्ले पर इंपॉर्टेंट नोटिफिकेशन और मैप देख सकते हैं।  

इंजन-

बात करें इंजन की तो इसमें 125cc का माइल्ड-हाइब्रिड इंजन है जो लगभग 8 bhp और 10.4 Nm का आउटपुट देता है। यह सेटअप भारत में बेचे जाने वाले Fascino में भी उपलब्ध है। एक स्टार्ट / स्टॉप फंक्शन भी है। इसमें फ्रंट एप्रन पर फ्यूल टैंक कैप लगा हुआ है।
फ्यूल टैंक की मात्रा 4.4 लीटर है। स्कूटर में लगेज कंपार्टमेंट की मात्रा 27 लीटर है। गैजेट्स को चार्ज करने के लिए फ्रंट एप्रन में 12V चार्जिंग सॉकेट भी है। Yamaha Grand Filano में 12 इंच के अलॉय व्हील दिया गया है। 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement