Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Accenture 25000 कर्मचारियों की करेगी छंटनी, नौकरी गंवाने वालों में हजारों भारतीय भी

Accenture 25000 कर्मचारियों की करेगी छंटनी, नौकरी गंवाने वालों में हजारों भारतीय भी

कंपनी के दुनिया भर में 5 लाख से अधिक कर्मचारी हैं, वहीं भारत में एसेंचर के लगभग 2 लाख कर्मचारी हैं। अगस्त के मध्य में कंपनी की सीईओ जूली स्वीट द्वारा की गई एक आंतरिक कर्मचारी बैठक के बाद छंटनी पर फैसला लिया गया।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: August 26, 2020 18:56 IST
Accenture to lay off 5 percent global workforce- India TV Paisa
Photo:FILE

Accenture to lay off 5 percent global workforce

नई दिल्ली| ग्लोबल प्रोफेशनल कंपनी एसेंचर अपने 5 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है। कंपनी के दुनिया भर में 5 लाख से अधिक कर्मचारी हैं। यानि कंपनी करीब 25000 लोगों को नौकरी से निकाल सकती है। ऑस्ट्रेलियाई वित्तीय समीक्षा (एएफआर)में छपी एक रिपोर्ट ने सबसे पहले यह जानाकरी दी। इसने अगस्त के मध्य में एसेंचर की सीईओ जूली स्वीट द्वारा की गई एक आंतरिक कर्मचारी बैठक का हवाला देते हुए यह जानकारी दी। रिपोर्ट के मुताबिक नौकरी गंवाने वालों में भारतीय भी शामिल हो सकते हैं।

भारत में एसेंचर के लगभग 2 लाख कर्मचारी हैं, इस कदम से हजारों कर्मचारी प्रभावित हो सकते हैं। एसेंचर ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया कि इस समय, कंपनी अतिरिक्त ग्लोबल वर्कफोर्स (कार्यबल) एक्शन की योजना नहीं बना रही है। कंपनी ने कहा, " हर साल, हमारी प्रदर्शन प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, हम अपने लोगों के साथ बातचीत करते हैं कि जानने की कोशिश करते हैं कि वे कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं, किस क्षेत्र में सुधार की संभावना है, उनकी प्रगति की क्षमता, और क्या वे एसेंचर के लिए दीर्घकालिक रूप से फिट हैं।"


कंपनी ने कहा, "इस वर्ष, हमारे व्यवसाय के सभी हिस्सों और करियर के सभी स्तरों पर, हम सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले लोगों के रूप में लगभग 5 प्रतिशत लोगों की पहचान करेंगे और ये व्यक्ति Accenture से बाहर होंगे। यह प्रत्येक वर्ष हमारे द्वारा उठाए जाने वाले कदमों के अनुरूप है।"

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement