Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एयर इंडिया ने तीन पायलटों को कारण बताओे नोटिस थमाया, उड़ानों में देरी

एयर इंडिया ने तीन पायलटों को कारण बताओे नोटिस थमाया, उड़ानों में देरी

एयर इंडिया ने तीन पायलटों को कर्तव्य की उपेक्षा करने के चलते कारण बताओ नोटिस दिया जिसके चलते कंपनी की करीब दर्जनभर उड़ानें दो घंटे देरी से उड़ीं।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: September 06, 2016 11:13 IST
एयर इंडिया ने तीन पायलटों को कारण बताओे नोटिस थमाया, उड़ानों में देरी- India TV Paisa
एयर इंडिया ने तीन पायलटों को कारण बताओे नोटिस थमाया, उड़ानों में देरी

नई दिल्ली। वेतन और अन्य मामलों को लेकर पायलटों के एक धड़े द्वारा लगातार दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी रखा। इसपर एयर इंडिया ने तीन पायलटों को कथित तौर पर कर्तव्य की उपेक्षा करने के चलते कारण बताओ नोटिस थमा दिया। इसके चलते कंपनी की करीब दर्जनभर उड़ानें दो घंटे विलंब से उड़ीं।

इंडियन कमर्शियल पायलट्स एसोसिएशन से संबंद्ध पायलटों द्वारा उठाए गए मुद्दों पर समाधान निकालने के लिए एयर इंडिया उनसे बातचीत कर सकती है। क्योंकि एयरलाइंस के प्रमुख अश्विनी लोहानी ने चेतावनी दी है कि विरोध प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों के खिलाफ अनुकरणीय अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

सूत्रों ने बताया कि करीब पांच से दस उड़ाने आधे घंटे से लेकर दो घंटे तक की देरी से उड़ीं क्योंकि 70 से ज्यादा पायलटों ने आज अपना साप्ताहिक अवकाश लिया जिसकी वजह से घरेलू परिचालन खराब रहा। इसी समय एयर इंडिया ने तीन पायलटों को रविवार को अपनी ड्यूटी नहीं करने के चलते कारण बताओ नोटिस जारी किया। इस मसले पर प्रतिक्रिया देने के लिए एयर इंडिया के प्रवक्ता से संपर्क नहीं हो सका। इससे पहले आज दिन में लोहानी ने पायलटों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement