1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एयरटेल ने अपने मुफ्त टीकाकरण योजना का किया विस्तार, जानिये अब और किसे मिलेगा फायदा

एयरटेल ने अपने मुफ्त टीकाकरण योजना का किया विस्तार, जानिये अब और किसे मिलेगा फायदा

मुफ्त टीकाकरण अभियान में 15,000 से अधिक साझेदारों और वितरकों के लगभग 80,000 कर्मचारी शामिल होंगे

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 31, 2021 13:48 IST
मुफ्त कोविड टीकाकरण...- India TV Paisa
Photo:PTI

मुफ्त कोविड टीकाकरण योजना का विस्तार

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच उद्योग जगत अपने कर्मचारियों की राहत के लिये लगातार कदम उठा रहा है। कंपनियां लगातार मुफ्त टीकाकरण से लेकर कोरोना से जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिवार वालों के लिये राहत का ऐलान कर रही हैं। इसी कड़ी में दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने कहा कि वह अपने मुफ्त टीकाकरण कार्यक्रम का विस्तार करने जा रही है।

योजना के विस्तार में किसे मिलेगा फायदा

एयरटेल के मुताबिक वो 15,000 से अधिक साझेदारों और वितरकों के लगभग 80,000 कर्मचारियों तक कर रही है, ताकि स्टोर जैसे फ्रंटलाइन कर्मचारियों के टीकाकरण को प्राथमिकता दी जा सके। एयरटेल ने अपने कर्मचारियों और उनके आश्रितों के टीकाकरण के लिए अपोलो हॉस्पिटल के साथ साझेदारी की है। यह कार्यक्रम पहले से ही चल रहा है, जिसके तहत पूरे भारत के 35 शहरों में शिविर लगाए जा रहे हैं। टीकाकरण अभियान का खर्च एयरटेल उठा रही है। एयरटेल के सर्किल सीईओ ने अब साझेदारों को पत्र लिखकर बताया है कि इस मुफ्त टीकाकरण पहल में उनके ग्राहक अधिकारियों और अन्य फ्रंटलाइन कर्मचारियों को भी शामिल किया जा रहा है। सूत्रों ने कहा कि मुफ्त टीकाकरण अभियान में 15,000 से अधिक साझेदारों और वितरकों के लगभग 80,000 कर्मचारी शामिल होंगे। 

कई अन्य कंपनियों ने भी किया राहत का ऐलान
इसी तरह ऑटोमोटिव और औद्योगिक कलपुर्जे बनाने वाली कंपनी एसकेएफ इंडिया ने कहा कि वह वायरस से संक्रमित होने वाले कर्मचारियों और उनके आश्रितों को वित्तीय सहायता देगी। किसी कर्मचारी का निधन होने की स्थिति में कंपनी दो बच्चों की 12वीं तक की पढ़ाई का खर्च वहन करेगी। इसके अलावा श्रमिक वर्ग के कर्मचारियों के आश्रितों को एकमुश्त पांच लाख रुपये की सहायता भी दी जाएगी। जहाज मालिकों, जहाज प्रबंधकों और एजेंट के संघ एमएएसएसए ने कहा है कि वह विभिन्न सामुद्रिक निकायों के साथ मिलकर नाविकों के लिए मुफ्त टीकाकरण अभियान शुरू करेगी। एमएएसएसए के मुख्य कार्यपालक अधिकारी शिव हाल्बे ने बताया कि यह अभियान 10 जून से शुरू होगा और इसके तहत कम से कम 10,000 नाविकों को टीके लगाए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें- SBI ने अपने ग्राहकों के लिये कैश निकालने के नियम बदले, जानिये क्या किये गये हैं बदलाव

यह भी पढ़ें- जानिये क्यों पर्सनल लोन से बेहतर है गोल्ड लोन, कहां मिल रहा है सबसे सस्ता कर्ज

 

 

Write a comment
erussia-ukraine-news