Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Airtel ने दिया ग्राहकों को बड़ा झटका, डिज़नी प्लस हॉटस्टार प्लान की बढ़ाईं कीमतें

Airtel ने दिया ग्राहकों को बड़ा झटका, डिज़नी प्लस हॉटस्टार प्लान की बढ़ाईं कीमतें

सूत्रों ने बताया कि एयरटेल ने डिज़नी प्लस हॉटस्टार द्वारा किये गए मूल्य में बदलाव को आगे अपने ग्राहकों को पहुंचा दिया है

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: September 17, 2021 10:29 IST
Airtel ने दिया ग्राहकों को...- India TV Paisa
Photo:FILE

Airtel ने दिया ग्राहकों को बड़ा झटका, डिज़नी प्लस हॉटस्टार प्लान की बढ़ाईं कीमतें 

नयी दिल्ली। टेलिकॉम कंपनी ऐयरटेल ने अपने OTT  ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। भारती एयरटेल ने मनोरंजन ऐप डिज़नी प्लस हॉटस्टार की सदस्यता से साथ आने वाले अपने पैक प्लान की कीमतों को बृहस्पतिवार को बढ़ा दिया। कंपनी ने यह वृद्धि मनोरंजन एप द्वारा अपने सदस्यता मूल्य में किये गए बदलाव के कारण की है। 

एयरटेल ने 28 दिनों की लिए वैध डिज़नी प्लस हॉटस्टार वाले अपने प्रीपेड मोबाइल प्लान को 448 रुपये से बढ़ाकर 499 रुपये और 56 दिनों की वैधता वाले 599 रुपये के प्लान को बढ़ाकर 699 रुपये कर दिया है। इसके अलावा इसी सदस्यता के साथ एक साल की अवधि के लिए आने वाले 2,698 रुपये के प्लान की कीमत को भी बढ़ाकर 2,798 रुपये कर दिया गया है। 

सूत्रों ने बताया कि एयरटेल ने डिज़नी प्लस हॉटस्टार द्वारा किये गए मूल्य में बदलाव को आगे अपने ग्राहकों को पहुंचा दिया है और वर्तमान में पेश किए जा रहे लाभों में कोई अन्य परिवर्तन नहीं किया है। वही डिज़नी प्लस हॉटस्टार ने इस बारे में फिलहाल कोई जवाब नहीं दिया।

Airtel करेगा टैरिफ‍ प्‍लान में वृद्धि की शुरुआत

भारती एयरटेल एजीआर भुगतान पर मिली राहत का उपयोग अपने नेटवर्क को मजबूत करने में करेगा। भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्‍तल ने गुरुवार को कहा कि वह मोराटोरियम का पूरा फायदा उठाएंगे और नकदी प्रवाह का इस्‍तेमाल अपने नेटवर्क को मजबूत करने में उपयोग करेंगे। मित्‍तल ने कहा कि दूरसंचार क्षेत्र के सुधारों से वृद्धि को बढ़ावा मिलेगा, क्षेत्र की सभी कंपनियों को साथ मिलकर एक टीम की तरह काम करने और भारत के दूरसंचार क्षेत्र के सपने को साकार करने का समय आ गया है। मित्‍तल ने कहा कि टेलीकॉम दरों को बढ़ाने की जरूरत है। मित्‍तल ने कहा कि एयरटेल कुछ प्‍लान में टैरिफ‍ बढ़ाने से इसकी शुरुआत कर सकता है। उन्‍होंने कहा कि एयरटेल मोराटोरियम का उपयोग अपने नकदी प्रवाह का इस्‍तेमाल अपने नेटवर्क को मजबूत बनाने में करेगा। उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि नियामक ट्राई दूरसंचार उद्योग की 5जी स्पेक्ट्रम के लिए आरक्षित मूल्‍य को तर्कसंगत रखने की मांग पर गौर करेगा। इसके साथ्‍ज्ञ ही जीएसटी, लाइसेंस शुल्क, ऊंची शुल्क दरों पर और काम करने की भी आवश्यकता है, लेकिन यह सब अलग मामला है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement