1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए Airtel का Verizon से करार, पेश किया ‘AirtelBlueJeans’

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए Airtel का Verizon से करार, पेश किया ‘AirtelBlueJeans’

कारोबारी ग्राहकों के लिए ये सुविधा पहले 3 महीने के लिए मुफ्त होगी

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 14, 2020 19:33 IST
Airtel- India TV Paisa
Photo:PTI

Airtel

नई दिल्ली। जियोमीट और जूम जैसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म से मुकाबला करने के लिए Airtel ने आज अमेरिकी कंपनी Verizon के साथ करार किया है। एयरटेल के मुताबिक वो अमेरिकी कंपनी के सहयोग से देश में अपने ग्राहकों के लिए AirtelBlueJeans नाम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिग प्लेटफॉर्म पेश कर रही है। एयरटेल के मुताबिक इससे ग्राहकों को सुरक्षित और विश्व स्तरीय वीडियो कॉन्फ्रेसिंग सेवा मिलेगी। फिलहाल ये सुविधा कारोबारी ग्राहकों के लिए होगी।

कंपनी के मुताबिक शुरुआती तीन महीनों के लिए ये सेवा मुफ्त होगी उसके बाद इसके लिए बिल्कुल वाजिब कीमत ली जाएगी। एयरटेल के मुताबिक इस प्लेटफॉर्म की मदद से ग्राहक बेहद सुरक्षित तरीके से कॉन्फ्रेंस कर सकेंगे। साथ ही सेवा बैंक, हेल्थकेयर और अन्य कारोबार की सुरक्षा की जरूरतों को भी पूरा करती है। एयरटेल के मुताबिक वेरीजोन की मदद से वो भारतीय ग्राहकों के कारोबार की जरूरत के हिसाब से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग सेवा मुहैया करा सकेंगे। इस समझौते की मदद से वो भारतीय कंपनियों को एक ऐसा प्लेटफॉर्म दे सकेंगे जिससे कंपनियां कहीं भी बैठकर सुरक्षित ढंग से काम कर सकेंगी।

भारती एय़रटेल के सीईओ गोपाल विट्ठल के मुताबिक सेवाओं की कीमत तीन स्तरों पर रखी जाएगी जिसमें बड़े और मध्यम कारोबार के साथ साथ बेहद छोटे कारोबारियों के लिए भी योजनाएं होंगी जो कि मौजूदा ब्रॉडबैंड और इंटरनेट प्लान के साथ ऑफर की जाएंगी। ये प्लेफॉर्म एक बार में 150 वक्ताओं के साथ 50 हजार लोगों को जोड़ सकता है। AirtelBlueJeans डेस्कटॉप और मोबाइल प्लेटफॉर्म के हिसाब से तैयार किया गया है। वेरीजोन ने अप्रैल में ही ब्लूजींस नेटवर्क का अधिग्रहण किया था, फिलहाल क्लाउड बेस्ड वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सेवा देने वाली कंपनी के ग्राहकों में फेसबुक और स्टैंडर्ड चार्टड जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

Write a comment
X