1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Amazon ने दी अपने कर्मचारियों को बड़ी राहत, coronavirus पीडि़तों को मिलेंगी पेड छुट्टि‍यां

Amazon ने दी अपने कर्मचारियों को बड़ी राहत, coronavirus पीडि़तों को मिलेंगी पेड छुट्टि‍यां

अमेजन ने बुधवार को कहा कि उसके किसी कर्मचारी के कोरोना वायरस या कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने पर उसके सवैतनिक अवकाश को बढ़ा दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 12, 2020 14:58 IST
Amazon gives big relief to its employees, coronavirus...- India TV Paisa

Amazon gives big relief to its employees, coronavirus victims will get paid holidays

अमेजन ने बुधवार को कहा कि उसके किसी कर्मचारी के कोरोना वायरस या कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने पर उसके सवैतनिक अवकाश को बढ़ा दिया गया है। दुनिया की प्रमुख ऑनलाइन खुदरा कंपनी ने बताया कि उसने 2.5 करोड़ डॉलर के एक अमेजन राहत कोष का गठन किया है, जिससे इस महामारी से प्रभावित होने वाले असंगठित क्षेत्र के कर्मचारियों की मदद की जाएगी। कंपनी ने कहा, “कोविड-19 से प्रभावित होने वाले या निरीक्षण में रखे गए अमेजन के सभी कर्मचारियों को दो सप्ताह का सवैतनिक अवकाश दिया जाएगा।” 

कंपनी ने कहा है कि ऐसा इसलिए किया गया है ताकि कर्मचारी वेतन की चिंता किए बिना अपनी सेहत पर पूरी तरह ध्यान दें। कंपनी ने बताया कि अमेजन के साझेदार और अस्थाई कर्मचारी राहत कोष से मदद के लिए आवेदन कर सकते हैं, जो दो सप्ताह के लिए होगी। दुनिया भर में अमेजन के आठ लाख पूर्णकालिक कर्मचारी हैं। कंपनी ने पिछले सप्ताह बताया था कि उसके एक कर्मचारी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 

सरकार ने विमानन कंपनियों को बिना शुल्क टिकट रद्द करने की सुविधा देने को कहा

नागर विमानन मंत्रालय ने विमानन कंपनियों को कहा है कि वे कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर चिंतित यात्रियों को बिना शुल्क के टिकट रद्द करने का विकल्प दें। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है।

सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया समेत सभी घरेलू विमानन कंपनियों ने यात्रियों को निर्धारित तिथि के बदले कभी और यात्रा करने का विकल्प नि:शुल्क चुनने की सुविधा दी है, लेकिन बिना शुल्क के रद्द करने की सुविधा सिर्फ गोएयर ने दी है। डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मंत्रालय विमानन कंपनियों को पहले ही बिना शुल्क के टिकट रद्द करने की सुविधा प्रदान करने को कह चुका है।

Write a comment
X